उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

छात्रा सुसाइड केस में दो आरोपी गिरफ्तार, शादी से इनकार करने पर तालाब में कूद कर दी थी जान

पुलिस ने आरोपियों पर छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने, पाॅक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 6 hours ago

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी. (Photo Credit: ETV Bharat)

पीलीभीत : सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के एक गांव के तालाब में छात्रा की डेड बॉडी मिलने की घटना का पुलिस ने खुलासा बुधवार को कर दिया. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. पुलिस के अनुसार घटना के मुख्य आरोपी ने छात्रा से शादी करने की बात से इनकार कर दिया था. जिससे आहत छात्रा ने सुसाइड कर लिया था.



बताया गया कि सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दलित वर्ग की छात्रा 11 अक्टूबर को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी. परिवार के लोगों ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ किशोरी को भगा ले जाने का मुकदमा पंजीकृत कराया था. पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान 14 अक्टूबर को छात्रा का शव देर शाम गांव के बाहर एक तालाब में पड़ा मिला. जांच के दौरान सामने आया कि लौकहा गांव के रहने वाले धीरेंद्र सक्सेना की मुलाकात छात्रा से हुई थी. इसके बाद धीरेंद्र ने अपने ममेरे भाई योगेश की मदद से छात्रा के पास मोबाइल भिजवाया था. जिससे दोनों के बीच बातचीत होती थी.

जानकारी के मुताबिक पांच महीने पहले छात्रा के पिता ने छात्रा के पास से मोबाइल बरामद किया था. पूछताछ में धीरेंद्र और योगेश का नाम सामने आया था. जिस पर परिजनों ने योगेश के घरवालों से शिकायत की थी और बदनामी के डर से मामला शांत कर दिया गया. इसके बावजूद धीरेंद्र ने आसपास के लोगों की मदद से छात्रा के संपर्क में था.


शादी से इनकार पर छात्रा ने किया सुसाइड

बताया जा रहा है कि 11 अक्टूबर को शाम छात्रा ने अपने मोबाइल से धीरेंद्र को फोन कर शादी करने की जिद की थी. इस दौरान धीरेंद्र ने परिजनों के ना मानने की बात कह कर शादी से इनकार कर दिया. इसके छात्रा ने आवेश में आकर तालाब में कूद कर आत्महत्या कर ली. थाना अध्यक्ष पवन कुमार पांडे ने बताया कि आरोपी योगेश और धीरेंद्र को गिरफ्तार का जेल भेज दिया है. आरोपियों पर छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने, पाक्सों एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

यह भी पढ़ें : छात्रा पर एसिड अटैक करने वाला वकील गिरफ्तार, पीड़िता के 8 हजार रुपये वापस मांगने से नाराज था

यह भी पढ़ें : दुष्कर्म के मुकदमे से बचने को युवक ने खेला गेम, पहली पत्नी से बोला-सौतन के साथ रहो, नहीं तो निकल जाओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details