झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

चौकीदार बहाली: कोडरमा में अभ्यर्थियों की ली गई शारीरिक दक्षता परीक्षा, 95 पदों पर होनी है भर्ती - Race for Chowkidar recruitment

Chowkidar recruitment. कोडरमा में चौकीदार भर्ती को लेकर आज शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें चयनित 267 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया. इनमें से 95 पदों पर भर्ती करनी है.

physical-efficiency-test-of-chowkidar-recruitment-candidates-in-koderma
चौकीदार भर्ती के लिए दौड़ (ETV BHARAT)

कोडरमा: जिले में चौकीदार बहाली को लेकर आज शारीरिक दक्षता की परीक्षा ली जा रही है. कोडरमा थर्मल पावर प्लांट जाने वाली फोर लेन सड़क पर 1600 मीटर का ट्रैक बनाया गया है, जिसमें लिखित परीक्षा के बाद चयनित अभ्यर्थियों ने दौड़ में हिस्सा लिया. पुरुषों के लिए 5 मिनट में दौड़ पूरी करने पर 20 अंक और 6 मिनट में दौड़ पूरी करने पर 10 अंक दिए जाएंगे. इसी तरह महिलाओं के लिए 8 मिनट में दौड़ पूरी करने पर 20 अंक और 10 मिनट में दौड़ पूरी करने पर 10 अंक दिए जाएंगे.

संवाददाता भोला शंकर की रिपोर्ट (ETV BHARAT)

दरअसल, चौकीदार के 95 पदों के लिए 810 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे, जिसमें 25 तारीख को आयोजित लिखित परीक्षा में 753 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. लिखित परीक्षा में 278 अभ्यर्थियों का चयन हुआ. सभी चयनित अभ्यर्थियों के लिए आज शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें 267 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया.

दौड़ लगाते अभ्यर्थी (ETV BHARAT)

इस पूरी प्रक्रिया की मॉनिटरिंग के लिए बड़ी संख्या में जिला प्रशासन के आला अधिकारी और पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है. इसके अलावा पूरी प्रक्रिया की पारदर्शिता के लिए 30 स्टैटिक कैमरे और तीन ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है. पूरी प्रक्रिया की रिकॉर्डिंग भी की गई.

उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने बताया कि मानक के आधार पर यह परीक्षा आयोजित की गई, जिसमें कुल 95 चौकीदारों की बहाली होनी है. इसके लिए लिखित परीक्षा के बाद आज शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जा रही है. कल यानी 29 सितंबर से होमगार्ड जवानों की नियुक्ति के लिए भी शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:चौकीदार बहाली मामला: कोर्ट को रिपोर्ट सौंपने के लिए सरकार ने एक हफ्ते का मांगा समय

ये भी पढ़ें:दफादारों-चौकीदारों ने शुरू किया जेल भरो आंदोलन, पहले दिन पाकुड़ से आये 50 चौकीदारों ने दी गिरफ्तारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details