दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ईस्ट ऑफ कैलाश में लोगों ने पानी की किल्लत को लेकर किया प्रदर्शन, केजरीवाल सरकार के खिलाफ की नारेबाजी - Protest regarding water shortage

Protest regarding water shortage: राजधानी में पानी को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी कड़ी में बुधवार को ईस्ट ऑफ कैलाश में लोगों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 10, 2024, 8:09 PM IST

दिल्ली में पानी की किल्लत प्रदर्शन
दिल्ली में पानी की किल्लत प्रदर्शन (ETV Bharat)

नई दिल्ली:राजधानी में बीते कई महीनों से पानी के लिए हाहाकार मचा है और लोग पानी की किल्लत के लिए परेशान हैं. बारिश के बाद भी यह समस्या जस की तस है. जबकि, उम्मीद की जा रही थी कि बारिश के बाद स्थिति में परिवर्तन आएगा. इसी क्रम में कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के ईस्ट ऑफ कैलाश पुरी अमृत पुरी इलाके में लोगों ने बारिश में भीगते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने केजरीवाल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

उन्होंने कहा कि बीते कई महीनो से हमें पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है. इलाके में इतनी पानी की किल्लत है कि हम एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं. यह समस्या पिछले छह सात महीने से चली आ रही है, जिसका निवारण नहीं किया जा रहा है. कांता शर्मा नामक महिला ने कहा कि यहां से खुद मंत्री आतिशी विधायक हैं, लेकिन इतनी शिकायतों के बाद इस तरफ कदम नहीं उठाया गया है. लोगों को प्राइवेट टैंकर व बोतल का पानी खरीदकर गुजारा करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें-पूर्वी दिल्ली में पानी की मांग को लेकर मंत्री गोपाल राय के कार्यालय के बाहर लोगों ने किया प्रदर्शन

उनके अलावा साजिदा नामक महिला ने बताया कि पानी की किल्लत की वजह से उन्हें रात भर जागना पड़ रहा है. उन्होंने कहा, मैं सारी रात पानी भरूं, या सुबह बच्चों को तैयार कर के स्कूल भेजूं. ऐसे में व्यक्ति सोएगा कब. इसके चलते हमलोग बीमार हो रहे हैं. हमलोगों को खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है. वहीं प्रति कैन 10 रुपये अलग से बढ़ा दिए जाते हैं. शिकायत किए जाने के बाद दो दिन स्थिति ठीक रहती और उसके बाद फिर पानी की किल्लत शुरू हो जाती है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से अब तक 13 से ज्यादा की मौत, कहीं जलभराव तो कहीं करंट ने ली जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details