राजस्थान

rajasthan

भगवा पताका को लेकर विवाद, विरोध में कोटड़ी कस्बा बंद, लोगों ने थाने पर किया प्रदर्शन - Dispute in Kotri

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 18, 2024, 6:17 PM IST

शाहपुरा जिले के कोटड़ी कस्बे में मुहर्रम के दिन हुए पताका विवाद के बाद लोगों ने थाने पर विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. लोगों ने विरोध में कस्बे के बाजार को बंद रखा.

कोटड़ी में विरोध प्रदर्शन
कोटड़ी में विरोध प्रदर्शन (ETV Bharat Shahpura)

भीलवाड़ा:शाहपुरा जिले के कोटड़ी कस्बे में मुहर्रम के दिन हुए विवाद में गुरूवार को एक पक्ष के आह्वान पर कोटड़ी कस्बा बंद रहा. लोगों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बाजार बंद रखा और थाने के बाहर प्रदर्शन किया. सूचना के बाद पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने आक्रोश जता रहे लोगों से वार्ता करते हुए उनकी समझाइश की. साथ ही मामले की जांच का आश्वासन दिया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने बताया कि कोटड़ी कस्बे में बुधवार को मुहर्रम जुलूस के दौरान आगे आ रही भगवा पताका तोड़ने को लेकर एक पक्ष में आक्रोश है. उन्होंने आक्रोशित लोगों से वार्ता कर समझाइश की. आक्रोशित लोग पहले मेवाड़ के प्रसिद्ध कोटड़ी चारभुजा मंदिर परिसर में एकत्रित हुए और यहां से बाजार बंद करवाते हुए पुलिस थाने पहुंचे और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

इसे भी पढ़ें-देवगढ़ में ताजिए के रूट में बैनर को लेकर विवाद, समझाइश के बाद निकला जुलूस - Muharram 2024

लोगों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. संगठन के पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जानबूझकर भगवा पताका तोड़ी गई. अगर पताका ऊपर कर लेते तो जुलूस आराम से निकल सकता था. पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने उप जिला प्रमुख शंकर लाल गुर्जर, कोटड़ी प्रधान समेत संगठन से जुड़े पदाधिकारियों से वार्ता की और लोगों को समझाकर मामले की जांच करने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details