उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सावधान! अल्मोड़ा में इस इलाके में बेखौफ घूम रहा गुलदार, कई लोगों को कर चुका घायल

अल्मोड़ा में गुलदार के आतंक से लोग खौफजदा है. लोगों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Almora Leopard Terror
अल्मोड़ा के कई गांवों में गुलदार की धमक (Photo- ETV Bharat)

अल्मोड़ा:जिले के विभिन्न स्थानों में लगातार तेंदुए का आतंक छाया हुआ है. नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में तेंदुए कहीं राह चलते तो कहीं गांव में घात लगाकर लोगों पर हमला कर रहे हैं. अल्मोड़ा रेंज के खौडी गांव में तेंदुए ने बाइक सवार पर हमला कर घायल कर दिया. किसी तरह भागकर उसने अपनी जान बचाई.

अल्मोड़ा रेंज के खौड़ी गांव निवासी केशव राम (40 वर्ष ) अपने एक साथी के साथ बाइक में सवार होकर अपने घर को जा रहे थे. रास्ते मे तेंदुए ने उनपर हमला कर दिया. किसी तरह भागकर उन्होंने अपनी जान बचाई. मामले की सूचना वन विभाग को दी गई. जिसके बाद वन विभाग की ओर से तेंदुए को पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगाया. वहीं वनकर्मियों ने राप्रावि खौड़ी में जाकर छात्र छात्राओं, शिक्षकों व ग्रामीणों को गुलदार के हमले से बचाव को लेकर जागरूक किया.

वन क्षेत्राधिकारी मोहन राम आर्या ने बताया कि तेंदुए के हमले की सूचना प्राप्त होने के बाद ज्ञात हुआ कि पीड़ित के पांव में गुलदार के नाखूनों के निशान हैं. एहतियातन गांव में पिंजरा लगा दिया गया है. हालांकि अभी तक पीड़ित की ओर से कोई लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है.

गौर हो कि बीते दिन अल्मोड़ा रेंज के ही छाना लोध गांव में गुलदार ने एक 10 वर्षीय बच्ची पर हमला कर उसे घायल कर दिया था. जिसका उपचार जिला अस्पताल में किया गया था. तेंदुए ने इस बच्ची पर तब हमला किया था, जब वह शाम को अपने घर से बाहर आंगन में आई थी. इधर डीएफओ दीपक सिंह ने बताया कि गांव में वन विभाग की चार से पांच सदस्यीय टीम नियमित गश्त कर रही है. उन्होंने ग्रामीणों से रात के अंधेरे में घर से बाहर अकेले न जाने और एहतियात बरतने की अपील की है.
पढ़ें-शौच के लिए गए 7 वर्षीय बच्चे पर गुलदार ने किया हमला, ताऊ ने जबड़े से निकाला बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details