उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लालकुआं क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, बढ़ती घटनाओं पर लोगों में रोष, पुलिस से की सख्त कार्रवाई की मांग

लालकुआं क्षेत्र में चोरी की बढ़ती घटनाओं से लोगों में खासा आक्रोश है. लोगों ने पुलिस को जल्द चोरी का खुलासा करने की मांग की.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

theft incidents in Lalkuan
चोरी की बढ़ती घटनाओं पर लोगों में रोष (Photo- ETV Bharat)

हल्द्वानी:लालकुआं कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत चोरों के हौसले बुलंद हैं. चोर दिनदहाड़े लोगों के सामान पर हाथ साफ कर रहे हैं. जिससे लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है. लोगों ने पुलिस को जल्द चोरों को पकड़ने की मांग की है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक बिंदुखत्ता के शांतिनगर टूटी पुलिया क्षेत्र में विगत एक साल से हो रही दिनदहाड़े चोरी की वारदातें हो रही हैं. उनमें किसी का भी अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. जिससे ग्रामीणों ने ग्राम सभा अध्यक्ष उमेश चन्द्र भट्ट के नेतृत्व में बिंदुखत्ता चौकी पर पहुंचकर अपना आक्रोश जताया और जल्द चोरी की वारदातों का खुलासा करने की मांग की. वहीं लोगों ने क्षेत्र में बाहरी व्यापारी, फेरी करने वाले और राजमिस्त्री, मजदूरों एवं संदिग्ध घूमने वाले व्यक्तियों का सत्यापन कराए जाने के संबंध में एक ज्ञापन भी सौंपा.

ग्रामीणों का कहना है कि चोर लंबे समय से ग्रामीण क्षेत्र में सक्रिय हैं. बीते दिन एमके मेगा मार्ट शान्तिनगर के साथ लगी फास्ट फूड की दुकान खुली ही थी दुकानदार साफ सफाई करके अपनी दुकान का सामान लेने मार्ट में गया था, तभी एक मोटरसाइकिल में सवार दो युवक आए और थोड़ा आगे जाकर बाइक वापस मोड़ कर फास्ट फूड की दुकान पर रुक गए. पीछे बैठा युवक उतरा तेजी से दुकान के अंदर जाकर चार्जिंग पर लगा मोबाइल, पांच हजार रुपए नकद और पूरा भरा हुआ गैस सिलेंडर उठाकर ले गया. वहीं घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

लोगों का कहना है कि चोर कितने बेखौफ हैं इसी से अंदाजा लगाया जा सकती है. कहा कि ये तो सिर्फ बानगी है पूर्व में क्षेत्र में कई चोरी की घटनाएं घटित हो चुकी हैं. ग्रामीणों ने चौकी प्रभारी सोमेन्द्र सिंह से मांग की है कि बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन करने एवं उनके द्वारा क्षेत्र में चोरी का खुलासा, बढ़ते नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के साथ ही उनके वाहनों की जांच सुनिश्चित करने की मांग की.बिन्दुखत्ता चौकी प्रभारी सोमेंद्र सिंह ने बताया कि चोरों की तलाश के लिए टीम लगाई गई है. जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
पढ़ें-रुड़की में बेटे के साथ दबोचा गया शातिर चोर, 8 लाख की चोरी का हुआ खुलासा, दूसरा बेटा फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details