हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

पेंशन में देरी को लेकर सुक्खू सरकार से नाराज हुए पेंशनर्स, दी आंदोलन की चेतावनी - pension delay in Himachal

Pension delay in Himachal: हिमाचल पेंशनर संघ सुक्खू सरकार से नाराज चल रहा है. पेंशन देरी से देने के कारण पेंशनर्स सरकार से नाराज हैं. ऐसे में पेंशनर्स ने शिमला में विशाल प्रदर्शन की चेतावनी दी है. डिटेल में पढ़ें खबर...

PENSION DELAY IN HIMACHAL
सुक्खू सरकार से नाराज हुए पेंशनर्स (ETV Bharat)

शिमला:हिमाचल प्रदेश में पेंशनर संघ ने अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और सड़क पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी दी है. पेंशनर्स का कहना है कि सरकार लंबे समय से उनकी अनदेखी कर रही है जिसके कारण उन्हें मजबूरन प्रदर्शन के लिए उतरना पड़ेगा.

हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के राज्य प्रधान आत्माराम शर्मा ने प्रदेश सरकार से महीने की पहली तारीख को ही पेंशन देने की मांग की है. उन्होंने कहा "सरकार वैसे तो हर मंच पर कहती है कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति ठीक है. ऐसे में हमारी पेंशन हर महीने की 9 तारीख को क्यों दी जा रही है."

सुक्खू सरकार से नाराज हुए पेंशनर्स (ETV Bharat)

आत्माराम शर्मा ने सरकार से मांग की है कि दिवाली से पहले पेंशनर्स को डीए की किश्त, 6th पे कमीशन का एरियर दिया जाए नहीं तो मंडी में पेंशनर्स एक बैठक कर शिमला में विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिती किसी से छिपी नहीं है. यही कारण था कि सितंबर महीने में कर्मचारियों को 5 तारीख को और पेंशनर्स को 10 तारीख को पेंशन मिली थी. इसके पीछे प्रदेश सरकार का तर्क था कि वित्तीय संसाधनों का सही तरीकों से उपयोग करने की दिशा में ये फैसला लिया गया था.

वहीं, सुक्खू सरकार ने इस बार फैसला किया है कि सरकारी कर्मचारियों को सितंबर महीने का वेतन 1 अक्टूबर को और पेंशनर्स को पेंशन का भुगतान 9 अक्टूबर को किया जाएगा. इसे लेकर पेंशनर्स सुक्खू सरकार से नाराज हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में आज से बिजली पानी महंगा, इस महीने से आएगा वॉटर बिल, इतने यूनिट खर्च करने पर इलेक्ट्रिसिटी सब्सिडी भी होगी खत्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details