उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कुसुम चौहान ने संभाला हरिद्वार नगर सिटी मजिस्ट्रेट का चार्ज, अतिक्रमणकारियों और मांझा व्यापारियों को दी चेतावनी

Haridwar city Magistrate Kusum Chauhan पीसीएस कुसुम चौहान ने हरिद्वार नगर सिटी मजिस्ट्रेट का चार्ज ले लिया है. चार्ज लेते ही उन्होंने अतिक्रमणकारियों और चाइनीज मांझे के व्यापारियों को चेतावनी दी है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 5, 2024, 3:20 PM IST

Updated : Feb 5, 2024, 5:25 PM IST

kusum chauhan
कुसुन चौहान

हरिद्वारः पीसीएस कुसुम चौहान को हरिद्वार नगर का सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है. कुसुम चौहान ने 5 फरवरी को सिटी मजिस्ट्रेट ऑफिस पहुंचकर अपना चार्ज संभाला है. कुसुम चौहान का ट्रांसफर संयुक्त सचिव एमडीडीए (मसूरी देहरादून डेवलपमेंट अथॉरिटी) से डिप्टी कलेक्टर हरिद्वार के पद पर हुआ था. डीएम हरिद्वार के आदेश पर उन्हें सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है.

चार्ज संभालने के बाद पीसीएस कुसुम चौहान ने अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा कि शहर में कानून व्यवस्था दुरुस्त रहे, इसके लिए सभी के साथ समन्वय बनाकर काम किया जाएगा. हरिद्वार में अतिक्रमण एक बड़ी समस्या है, जिसके लिए समय-समय पर अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि प्रतिबंधों के बावजूद भी हरिद्वार में चाइनीज मांझे की बिक्री पर रोक लगाने के लिए टीम गठित की जाएगी. नगर निगम प्रशासन और हरिद्वार पुलिस को सयुंक्त टीमें बनाकर छापेमारी की कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने हरिद्वार के व्यापारियों से भी अपील की है कि चाइनीज मांझे की बिक्री पर रोक के लिए प्रशासन का सहयोग किया जाए. साथ ही जो व्यापारी चाइनीज मांझे का स्टॉक रखेंगे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि चाइनीज मांझे की चपेट में आने से पक्षियों की दर्दनाक मौतें हो रही हैं. कई वाहन चालक भी इसकी चपेट में आकर घायल हो रहे हैं. चाइनीज मांझे की बिक्री पर रोक लगाने के लिए वसंत पंचमी पर्व से पहले निगम प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीमें छापेमारी की कार्रवाई करेंगी. सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान ने इसके लिए निर्देश भी जारी कर दिए हैं.
ये भी पढ़ेंःखास होगा उत्तराखंड विधानसभा का विशेष सत्र, यूसीसी पर रहेगी देश की नजर, ये विधेयक भी होंगे पारित

Last Updated : Feb 5, 2024, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details