बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में अपराध की साजिश करते और बालू घाट पर रंगदारी वसूलते 7 अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

पटना एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने अलग-अलग घटनाक्रम में सात कुख्यात अपराधियों को हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया.

Patna Police.
पटना पुलिस. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

पटना: राजधानी पटना में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है. पटना एसटीएफ और पटना पुलिस के सहयोग से बड़ी सफलता मिली है. पटना जिले के बिहटा थानाक्षेत्र के पतसा गांव के पास अपराध की साजिश करते तीन कुख्यात अपराधी को एसटीएफ और स्थानीय बिहटा पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया. उनके पास से दो पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल फोन और एक बाइक को बरामद की गयी.

"पटना एसटीएफ को सूचना मिली थी कि बिहटा थानाक्षेत्र के पतसा गांव के पास कुछ अपराधी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुए हैं. जिसके बाद बिहटा थानाध्यक्ष राज कुमार पांडेय के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. संयुक्त कार्रवाई करते हुए 3 कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया गया."- पंकज मिश्रा, दानापुर डीएसपी टू

बरामद हथियार और मोबाइल. (ETV Bharat)

मोबाइल में मिले कई सबूतः गिरफ्तार किये गये अपराधियों में विवेक राज उर्फ विवेक कुमार, पटना के मसौढ़ी का रहने वाला है. अमरेश कुमार और विपुल कुमार बिहटा थानाक्षेत्र के जिनपुरा गांव का रहने वाला है. विपुल कुमार और विवेक राज का आपराधिक इतिहास रहा है. उनके खिलाफ पटना जिले के विभिन्न थानों में मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार अपराधियों के मोबाइल से भी कई ऐसे सबूत मिले हैं जिससे साबित होता है कि ये लोग रंगदारी, गोलीबारी और हत्या जैसे अपराध में संलिप्त हैं.

पालीगंज में चार अपराधी गिरफ्तारः पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल के रानीतलाब थाना की पुलिस ने बालू घाट पर अवैध वसूली और फायरिंग मामले में कार्रवाई करते हुए चार कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक राइफल 24 जिंदा कारतूस चार मोबाइल फोन और दो हजार रुपए नगद बरामद किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों के नाम गणेश कुमार, सुरज कुमार, शैलेन्द्र कुमार और पप्पू सिंह हैं. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

पालीगंज में बरामद राइफल. (ETV Bharat)

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाईः पालीगंज डीएसपी टू उमेश्वर चौधरी ने बताया कि रानीतलाब थाना को सूचना मिली कि पुराना जनपारा गांव स्थित शिव मंदिर पर अपराधी हथियार के साथ जमे हुए हैं. बालू लदे वाहनों से अवैध वसूली कर रहे हैं. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घेराबंदी कर चार अपराधियों को गिरफ्तार कर ली. 2 अपराधी भागने में सफल रहे. एक झोपड़ी की तलाशी लेने पर एक 315 राइफल एवं 24 जिंदा कारतूस बरामद हुआ.

इसे भी पढ़ेंःपटना में खूनी खेल को अंजाम देने की थी तैयारी! पुलिस ने 3 राइफल और 110 जिंदा कारतूस के साथ अपराधी को दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details