राजस्थान

rajasthan

SMS में आने वाले मरीजों को मिलेगी राहत, अस्पताल में बनेगा ब्लड कलेक्शन और ड्रग डिस्ट्रीब्यूशन टावर - SMS Hospital Jaipur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 28, 2024, 9:08 PM IST

Patients will Get Relief in SMS, जयपुर के एसएमएस अस्पताल में आने वाले मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी. अस्पताल में ब्लड कलेक्शन और ड्रग डिस्ट्रीब्यूशन टावर बनेगा. यहां जानिए पूरा मामला...

SMS Hospital
एसएमएस अस्पताल (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर. राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में मरीजों को बेहतर इलाज देने के मकसद से अस्पताल प्रशासन की ओर से लगातार अस्पताल में सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है. इसी के तहत अस्पताल में दो नए टावर बनाए जाएंगे. सवाई मानसिंह अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर सुशील भाटी का कहना है कि सवाई मानसिंह अस्पताल में दो नए टावर बनाए जाएंगे, जिसमें ब्लड कलेक्शन टावर और ड्रग डिस्ट्रीब्यूशन टावर शामिल है. इसके लिए अस्पताल में जगह चिन्हित कर दी गई है, जल्द ही इन टावर को बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा.

डॉक्टर भाटी का कहना है कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को अधिक से अधिक राहत मिल सके और सहज तरीके से इलाज मिल सके, इसके लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से सुविधाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा है. इन दोनों टावर के बनने के बाद मरीजों को एक ही स्थान पर जंच की सुविधा और दवा उपलब्ध हो सकेगी.

पढ़ें :SMS में दिखा श्वान के मुंह में इंसानी हाथ, पुलिस ने खोला पूरा राज - Human Hand In Dog Mouth

मिलेगी राहत : ड्रग डिस्ट्रीब्यूशन टावर बनने के बाद मरीजों को दवा के लिए अलग-अलग जगह भटकना नहीं पड़ेगा. सभी दवाइयां मरीजों को एक ही छत के नीचे उपलब्ध हो सकेंगी. फिलहाल अस्पताल के अलग-अलग स्थानों पर दवाइयों के काउंटर लगे हुए हैं. इसके अलावा पेंशनर्स को मिलने वाली दवा भी इस टावर में उपलब्ध होगी. इसके अलावा ब्लड कलेक्शन टावर के बनने के बाद ब्लड संबंधी कलेक्शन भी एक ही छत के नीचे हो सकेगा. ऐसे में मरीजों को अलग-अलग स्थानों पर भटकना नहीं पड़ेगा. फिलहाल, अस्पताल में ब्लड की जंच के लिए अलग-अलग स्थानों पर सेंटर बनाए हुए हैं. इन दोनों टावर के बनने के बाद ओपीडी में आने वाले मरीजों को सबसे अधिक फायदा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details