राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: बाइक सवार मां-बेटा पर पैंथर ने किया हमला, बुजुर्ग महिला गंभीर घायल, दो टाइगर और तीन शावकों का जंगल में मूवमेंट

धौलपुर के जंगल में एक पैंथर ने बाइक सवार मां-बेटा पर हमला कर दिया. इसमें महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

Panther Attacks Mother And Son
बाइक सवार मां-बेटा पर पैंथर ने किया हमला (ETV Bharat File Photo)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

धौलपुर:सोने का गुर्जा थाना इलाके के जंगल में बाबू महाराज मंदिर के नजदीक बाइक सवार मां-बेटा पर पैंथर ने जानलेवा हमला कर दिया. हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसे परिजनों ने बाड़ी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है. गंभीर हालत होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रैफर किया है.

पैंथर के हमले में महिला गंभीर रूप से घायल (ETV Bharat Dholpur)

परिजन रामवकील निवासी सोने का गुर्जा ने कि बताया गुरुवार को उसका छोटा भाई मां 70 वर्षीय रामफूली को बाइक पर बिठाकर बाड़ी शहर से गांव वापस आ रहा था. घने जंगल में बाबू महाराज मंदिर के नजदीक अचानक पैंथर निकाल कर आ गया. जिसने चलती बाइक पर मां-बेटा पर झपट्टा मार दिया. बाइक पर गिरने से महिला पर पैंथर टूट पड़ा. भाई ने बचाने के लिए चीख पुकार मचाई. हमला करने के बाद पैंथर जंगल में कूद कर भाग गया.

पढ़ें:Rajasthan: उदयपुर में दूसरे दिन भी पैंथर का नहीं लगा कोई सुराग, वनकर्मी छान रहे चप्पा-चप्पा

हमले में घायल बुजुर्ग महिला को बाड़ी सरकारी अस्पताल लाया गया. लेकिन गंभीर चोटें होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया है. उधर पैंथर द्वारा हमला किए जाने के बाद ग्रामीणों में दहशत देखी जा रही है. ग्रामीणों ने वन विभाग को शिकायत भी दी है. रेंजर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया डांग क्षेत्र में पैंथर और शावकों का मूवमेंट देखा गया है. वन विभाग की टीम ने सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं. पैंथर के मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है. ग्रामीणों को सुरक्षित रहने की नसीहत भी दी है.

पढ़ें:उदयपुर में फिर पैंथर का आतंक, खेत पर काम कर रही दो महिलाओं पर हमला

रिछरा गांव में सांड का किया शिकार:2 दिन पूर्व पैंथर का मूवमेंट सरमथुरा वन क्षेत्र के रिछरा गांव में देखा गया है. जहां पैंथर ने एक सांड का शिकार किया है. जंगल में एक अटारी पर भी पैंथर बैठा हुआ देखा गया है. वन विभाग के कमरे में पैंथर की तस्वीर भी कैद हुई है. गौरतलब है कि करौली क्षेत्र से पैंथर और टाइगर का मूवमेंट बना रहता है. कई मर्तबा टाइगर और पैंथर ग्रामीण पर हमला भी कर चुके हैं. जंगल क्षेत्र के ग्रामीणों में फिलहाल दहशत देखी जा रही है.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details