झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू में माओवादियों द्वारा छिपाए हथियार बरामद, नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी

पलामू पुलिस ने भाकपा माओवादियों के हथियार बरामद किए हैं, जो 15 लाख के इनामी कमांडर के द्वारा जमीन के अंदर छिपाकर रखा गया था.

palamu-police-recovered-weapons-of-cpi-maoists
माओवादियों के हथियार बरामद (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

पलामू:प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ लगातार सर्च अभियान जारी है. इस दौरान पुलिस ने माओवादियों के हथियार बरामद किए हैं. माओवादियों द्वारा जंगल में हथियार को छिपाकर रखा था. विधानसभा चुनाव को लेकर पलामू पुलिस और सीआरपीएफ 93 बटालियन की एक टीम हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के महूडंड के इलाके में एंटी नक्सल अभियान चला रही थी. इसी अभियान के दौरान नासो जमालपुर के जरदेवा पहाड़ पर जमीन में गाड़कर रखे हुए हथियार को बरामद किया है. पुलिस ने मौके से दोनाली बंदूक और दो जिंदा गोली को बरामद किए हैं.

पुलिस के अनुसार बरामद हथियार 15 लाख के इनामी माओवादी कमांडर नितेश यादव, 10 लाख के इनामी संजय यादव और ठेगन मियां के द्वारा छिपाया गया था. हथियार बरामदगी के मामले में पुलिस ने इनामी माओवादी कमांडर नितेश यादव, संजय गोदराम समेत कई नक्सलियों खिलाफ आर्म्स एक्ट एवं 17 सीएलए एक्ट की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है.

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने बताया कि माओवादियों ने जमीन के अंदर हथियार को छिपाकर रखा था. विधानसभा चुनाव को देखते हुए हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के महूडंड इलाके में एरिया डोमिनेशन एवं एंटी नक्सल अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में पुलिस को यह सफलता मिली है. उन्होंने बताया कि बरामद हथियार काफी पुराना है. सर्च अभियान का नेतृत्व सीआरपीएफ 93 बटालियन के इंस्पेक्टर कुंदन कुमार और चंदन सिंह चौहान कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:झोला में रख कर हथियार बेचने की थी तैयारी, पुलिस ने दबोचा

ये भी पढ़ें:पलामू में पुलिस-टीएसपीसी नक्सली के बीच मुठभेड़, भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details