झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू पुलिस सभी पंडालों में लगा रही है पोस्टर! जानिए वजह

पलामू पुलिस ने नई पहल की है. पूजा पंडालों में पोस्टर लगाए जा रहे हैं. जिसमें पुलिस अधिकारी और अन्य लोगों के नंबर हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Palamu police put up posters with mobile numbers in Durga Puja pandals
पोस्टर लगाते पुलिस अधिकारी (ईटीवी भारत)

पलामूः दुर्गा पूजा के लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है और विशेष चौकसी बरती जा रही है. पलामू में 580 पूजा पंडाल बनाए गए हैं, जहां मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई. दुर्गा पूजा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पलामू पुलिस ने इस बार खास व्यवस्था की है. सभी 580 पंडाल एवं प्रमुख चौक चौराहों पर पोस्टर लगाया गया है. इस पोस्टर में पलामू एसपी, संबंधित क्षेत्र के एसडीपीओ, थाना प्रभारी, चाइल्डलाइन, सीडब्ल्यूसी एवं दुर्गा पूजा महासमिति के अध्यक्ष का नंबर जारी किया गया है.

कई बार ऐसी खबरें निकलकर सामने आती हैं कि पंडाल में घूमने के दौरान बच्चा बिछड़ गया है या गुम हो गया है. इस बार पुलिस ने इस समस्या को दूर करने के लिए चाइल्डलाइन को भी जोड़ा है. सभी पंडालों में पुलिस के अधिकारी घूम-घूम कर पोस्टर को लगा रहे हैं. इस दौरान पुलिस अधिकारी पूजा समिति के लोगों के साथ बैठक भी कर रहे हैं एवं कई बिंदुओं पर जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं.

जानकारी देते संवाददाता नीरज कुमार (ईटीवी भारत)

पलामू के इलाके में महासप्तमी से पूजा के पंडाल के पट खुलते हैं. इसके बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पंडाल में पहुंचते हैं. पलामू एसपी रीष्मा रमेशन बताया कि इस बार खास तरीके से पोस्टर तैयार किए गए हैं और पंडाल में लगाए गए हैं ताकि किसी भी तरह की समस्याओं का समाधान तुरंत हो जाए.

मेदिनीनगर टाउन थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार के नेतृत्व में शहरी क्षेत्र में पोस्टर लगाया गया है. टाउन थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार ने बताया कि पुलिस का कंट्रोल रूम स्थापित है, वहीं पोस्टर के माध्यम से लोगों से किसी भी तरह की जानकारी साझा करने का आग्रह किया गया है. जितनी जल्दी सूचना मिलेगी उतनी जल्दी समस्याओं का समाधान होगा.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details