झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मतदान केंद्रों पर वोटिंग का समय बदलने का अनुरोध, पलामू डीसी और एसपी ने आयोग को लिखा पत्र

पलामू डीसी और एसपी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कई मतदान केंद्रों पर मतदान का समय बदलने का अनुरोध किया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

voting time in Palamu
पलामू एसपी और डीसी (ईटीवी भारत)

पलामू:झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. आयोग ने मतदान केंद्रों पर वोटिंग का समय सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक निर्धारित किया है. लेकिन आयोग से इस समय सीमा को बदलने का अनुरोध किया गया है. पलामू जिले में कई मतदान केंद्रों पर मतदान का समय बदलने का अनुरोध किया गया है. इस मामले में पलामू डीसी और एसपी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है.

पत्र के जरिए डीसी और एसपी ने आयोग से मतदान का समय शाम चार बजे तक ही रखने का अनुरोध किया है. जिन मतदान केंद्रों पर समय बदलने का अनुरोध किया गया है, वे ग्रामीण क्षेत्र और सुदूरवर्ती क्षेत्र में हैं. मतदान का समय बदलने को लेकर पलामू डीसी एसपी ने संयुक्त रूप से चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. मतदान प्रक्रिया को और सरल बनाने के लिए पलामू जिला प्रशासन पहल कर रहा है. करीब 1200 मतदाताओं वाले केंद्रों पर अतिरिक्त मतदान कर्मियों को तैनात करने की योजना है.

जानकारी देते पलामू डीसी शशि रंजन (ईटीवी भारत)

पलामू डीसी शशि रंजन ने कहा कि मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया को और सरल बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि डीसी और एसपी द्वारा पत्र भेजा गया है, जिसमें कई मतदान केंद्रों पर मतदान का समय शाम चार बजे तक रखने का अनुरोध किया गया है. हालांकि मतदान केंद्रों की संख्या काफी कम है और अनुमति मिलते ही इसे जारी कर दिया जाएगा.

पलामू में पांच विधानसभा क्षेत्र

पलामू में डाल्टनगंज, पांकी, पाटन छतरपुर, बिश्रामपुर और हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र हैं. पांचों विधानसभा सीटों पर 1728570 मतदाता हैं. जबकि 1796 मतदान केंद्र हैं. डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 402088 मतदाता हैं. पांकी विधानसभा क्षेत्र में 325780, बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र में 359123, छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में 319189 और हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र में 322390 मतदाता हैं.

यह भी पढ़ें:

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा, दो चरणों में होंगे चुनाव

झारखंड में इलेक्शन की बजी डुगडुगी! जानें, आपके इलाके में कब होगा मतदान

झारखंड विधानसभा चुनाव: क्या हेमंत सरकार पर एंटी इनकम्बेंसी डाल सकती है असर, क्या चौंकाने वाले आ सकते हैं नतीजे

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details