झारखंड

jharkhand

पलामू एसीबी ने घूस लेते हुए सहायक अभियंता को किया गिरफ्तार, डोभा निर्माण योजना में ले रहे थे रिश्वत - engineer arrested in garhwa

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 12, 2024, 11:33 AM IST

Updated : Jun 12, 2024, 11:39 AM IST

ACB action in garhwa. पलामू में एसीबी ने कार्रवाई की है. एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते एक सहायक अभियंता को गिरफ्तार किया है. अभियंता ने डोभा निर्माण योजना में लाभुक से रिश्वत की मांग की थी.

Palamu ACB arrested assistant engineer while taking bribe in Garhwa
गिरफ्तार सहायक अभियंता (ईटीवी भारत)

पलामूः प्रमंडलीय एसीबी की टीम ने घूस लेते हुए एक सहायक अभियंता को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सहायक अभियंता अनुज कुमार रवि गढ़वा के चिनिया ब्लॉक में तैनात थे. सहायक अभियंता अनुज कुमार रवि गढ़वा की चिनिया में मनरेगा के तहत बीपीओ का भी प्रभाव दिया गया था.

रिश्वत लेते सहायक अभियंता गिरफ्तार (ईटीवी भारत)

बता दें कि गढ़वा के चिनिया के रहने वाले एक व्यक्ति ने मनरेगा के तहत डोभा निर्माण की योजना ली थी. 496000 की लागत से डोभा का निर्माण कार्य करवाया जा रहा था. जिसकी मापी पुस्तिका पर सहायक अभियंता हस्ताक्षर नहीं कर रहे थे. हस्ताक्षर के लिए सहायक अभियंता अनुज कुमार रवि लाभुक से पांच हजार रुपए घूस मांग रहे थे. लाभुक ने काफी मिन्नत की थी. बाद में लाभुक ने पूरे मामले की शिकायत पलामू प्रमंडलीय एसीबी टीम से की थी.

एसीबी ने पूरे मामले की भ्रष्टाचार निरोधक की धाराओं के तहत जांच की, फिर कार्रवाई की. इसे लेकर बुधवार को सहायक अभियंता के खिलाफ ट्रैप लगाया था. इसी दौरान सहायक अभियंता को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. सहायक अभियंता अनुज कुमार रवि लाभुक से गढ़वा के रंका स्थित अपने आवास पर घूस ले रहे थे. एसीबी ने गिरफ्तार करने के बाद उनके आवास में भी तलाशी ली है.

एसीबी एसपी सादिक रिजवी ने बताया कि सहायक अभियंता डोभा निर्माण की योजना में घूस मांग रहे थे, इसी क्रम में उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार सहायक अभियंता को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

Last Updated : Jun 12, 2024, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details