राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

भारत-पाक सीमा पर पकड़ा गया पाकिस्तानी युवक, खुद को कभी लुधियाना का तो कभी जालंधर का बता रहा है निवासी - Pakistani intruder

अनूपगढ़ जिले में भारत-पाक सीमा पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को बीएसएफ ने पकड़ा है. सुरक्षा एजेंसियां पाकिस्तानी युवक से पूछताछ में जुटी हुई हैं.

सीमा पर पकड़ा गया पाकिस्तानी युवक
सीमा पर पकड़ा गया पाकिस्तानी युवक (ETV Bharat Anupgarh)

अनूपगढ़ : जिले में एक पाकिस्तानी युवक भारतीय सीमा में घुस आया, जिसे बीएसएफ ने पकड़ा है. बीएसएफ ने युवक से पूछताछ शुरू कर दी है. हालांकि, प्रारंभिक जांच में वह मानसिक विक्षिप्त प्रतीत हो रहा है.

सुबह 5 बजे पार की जीरो लाइन :अनूपगढ़ पुलिस थाना के एसआई सरदार सिंह मीणा ने बताया कि युवक सुबह 5 बजे के करीब शेरपुर पोस्ट के पास जीरो लाइन को पार कर भारतीय सीमा में घुस गया और जमीन पर लेट गया. बीएसएफ जवानों ने उसे देखते ही तुरंत हिरासत में ले लिया. पूछताछ के दौरान युवक कभी खुद को लुधियाना का तो कभी जालंधर और कभी पाकिस्तान का निवासी बता रहा है, जिससे उसकी मानसिक स्थिति संदिग्ध लग रही है.

इसे भी पढ़ें-राजस्थान के श्रीगंगानगर में बीएसएफ के हत्थे चढ़ा पाक घुसपैठिया, सुरक्षा एजेंसियां कर रही पूछताछ - Pak infiltrator caught by BSF

युवक के पास नहीं मिली कोई संदिग्ध वस्तु :तलाशी लेने पर युवक के पास से कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. इसके बावजूद बीएसएफ और पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है. वहीं, दूसरी ओर बीएसएफ और पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान भी शुरू कर दिया है. सुरक्षा एजेंसियां हर एंगल से मामले की जांच कर रही हैं, क्योंकि पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हेरोइन की तस्करी का खतरा हमेशा बना रहता है. इसी आशंका के चलते आसपास के क्षेत्रों में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. घटना के बाद बीएसएफ ने पाकिस्तान रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग बुलाई है, जिसमें इस युवक को वापस पाकिस्तान भेजने पर चर्चा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details