उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 1, 2024, 4:25 PM IST

ETV Bharat / state

दर्दनाक हादसा: कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर बेकाबू कार ने युवक को रौंदा, ग्रामीणों ने NH जामकर की जमकर तोड़फोड़ - Road accident in Kanpur

कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर तेज रफ्तार कार ने सड़क पार कर रहे युवक को रौंद दिया, ग्रामीणों ने हाईवे जाम लगाकर जमकर तोड़फोड़ भी की, मौके पर पहुंचा आला अधिकारियों ने हालात को संभाला.

कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर हादसा
कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर हादसा (PHOTO credits ETV BHARAT)

दर्दनाक सड़क हादसे में युवक की मौत (video credits ETV BHARAT)

कानपुर:कानपुर शहर के बिठूर इलाके में रविवार देर रात तेज रफ्तार कार ने सड़क पार कर रहे युवक को रौंद दिया. युवक की मौके पर ही मौत हो गई. घटना से गुस्साए ग्रामीणों और परिजनों ने कानपुर - अलीगढ़ हाईवे पर जाम लगा दिया. इसके साथ ही ग्रामीणों ने राहगीरों के साथ भी अभद्रता भी की. मौके पर जमकर बवाल काटा. घटना की जानकारी मिलते ही एसीपी कल्याणपुर और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे और परिजनों को मुआवजे का भरोसा दिलाया. वहीं, काफी देर तक परिजनों को समझाने के बाद उनका आक्रोश शांत हुआ. जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

पुलिस के मुताबिक, बिठूर थाना इलाके के बांगरमऊ निवासी अजय शर्मा (28) रविवार देर घर लौट रहे थे. तभी जीटी रोड पर नारामऊ के सामने चौबेपुर की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पार करते समय उन्हें जोरदार टक्कर मार दी. ड्राइवर मौके से भागने के चक्कर में उन्हें करीब 40 मीटर तक घसीट दिया. जिससे अजय की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं इसी घटना के दौरान पीछे से आ रही दो गाड़ियां भी कर से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई.

हादसे की जानकारी जैसे ही मृतक के परिजनों और ग्रामीणों को हुई, सभी सड़क पर आ गए और गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ करते हुए कानपुर-अलीगढ़ हाईवे जाम कर दिया. सूचना पर मौके पर पहुंचे एसीपी कल्याणपुर और लोकल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. परिजनों और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत करने की कोशिश की.

बताया जा रहा है की, इस दौरान ग्रामीणों की पुलिस से काफी झड़प हो गई. वहीं, ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग करते हुए गांव जाने के मार्ग पर उचित व्यवस्था कराने की मांग की. मौके पर पहुंचे एसीएम और एसडीएम सिटी ने 5 लाख रुपए मुआवजा और 8 साल को बेटी को 4 हजार रुपए महीने मिलने का आश्वासन दिया. जिसके बाद यह मामला शांत हुआ. इसके बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. हालांकि, तब हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया. आनन-फानन में पुलिस को ट्रैफिक डाइवर्ट करना पड़ा.

इस पूरे मामले में एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडेय बताया कि,घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची थी. पुलिस ने परजिनों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कर दिया था. साथ ही शव को कब्जे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस की ओर से इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:मथुरा में 3 साल पहले बनी पानी की टंकी गिरी, दो की मौत, नौ घायल, सेना के जवान रेस्क्यू में जुटे

ABOUT THE AUTHOR

...view details