बिहार

bihar

नवादा में घने जंगलों के बीच हो रही थी अफीम की खेती, पुलिस ने की नष्ट

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 19, 2024, 7:45 AM IST

Updated : Feb 19, 2024, 11:00 AM IST

Opium Cultivation In Nawada: बिहार के नवादा जिले में घने जंगलों की आड़ में अफीम की खेती की जा रही थी. जिसे पुलिस ने अभियान चलाकर नष्ट कर दिया. पढ़ें पूरी खबर

नवादा में अफीम की खेती
नवादा में अफीम की खेती

नवादा: बिहार के नवादा जिले में अफीम की खेती के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है. उग्रवाद प्रभावित रजौली थाना क्षेत्र में घने जंगलों की आड़ में अवैध रूप से अफीम की खेती करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई कर खेती को नष्ट कर दिया है. लगभग सात घंटे चले ऑपरेशन में 1.25 एकड़ जमीन पर लगभग पकी हुई अफीम की खेती को नष्ट किया गया.

नवादा में अफीम की खेती नष्ट:दरअसल 18 फरवरी को पुलिस अधीक्षक नवादा के निर्देशन पर रजौली थाना क्षेत्र के परतोनिया एवं चरघरवा के जंगलों में रजौली एसडीपीओ पंकज कुमार एवं इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष राजेश कुमार व मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में जिला बल और स्वाट टीम (स्पेशल विपंस एण्ड टैक्टिस) द्वारा छापेमारी की गई.

अहले सुबह पुलिस ने लिया एक्शन: बताया जाता है कि अहले सुबह में पहाड़ी दुर्गम रास्तों को पार करते हुए टीम ने यह सफलता हासिल की है. बताया कि जंगल में बरसाती नालों के पास एवं छोटी पहाड़ी की घाटियों के बीच छुपी हुई जमीन पर लगी अफीम की फसल लगभग तैयार हालत में थी, अगर समय रहते इसको ध्वस्त नहीं किया जाता तो करोड़ों के मूल्य का नशा बाजार तक पहुंच जाता. रजौली पुलिस एवं बजरा टीम की कार्रवाई कई दिनों की लगातार प्लानिंग एवं सटीक सूचना संकलन के बदौलत सफल हो सकी है.

बीते दिनों भी पुलिस की कार्रवाई: गौरतलब हो कि पिछले वर्ष भी नवादा पुलिस द्वारा जंगल की आड़ में कई एकड़ भूमि पर लगी अवैध अफीम की फसल को नष्ट किया था. वहीं एक राइफल भी बरामद हुआ था. मामले को लेकर इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया था कि प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें:अफीम की खेती के खिलाफ 'ऑपरेशन क्लीन', अभियान में 152 एकड़ में लगी खेती को किया गया नष्ट

Last Updated : Feb 19, 2024, 11:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details