छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भूपेश बघेल को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी, मंत्री ओपी चौधरी ने कसा तंज

चुनाव आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनावों का एलान कर दिया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

MAHARASHTRA ASSEMBLY ELECTIONS
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (ETV BHARAT)

रायपुर: चुनाव आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड राज्य में विधानसभा चुनावों की घोषणा की है. इसके साथ ही देश के 15 राज्यों में उपचुनाव की भी घोषणा की गई है. महाराष्ट्र में सिंगल फेज के तहत चुनाव होंगे जबकि झारखंड में दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. महाराष्ट्र में 288 सीटों पर चुनाव होंगे. जबकि झारखंड विधानसभा चुनाव में कुल 81 सीटों के लिए फाइट होगी. यहां पहले चरण में 13 नवंबर और दूसरे चरण के तहत 20 नवंबर को वोटिंग होगी. महाराष्ट्र में 288 सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को वोटिंग होगी. दोनों राज्यों के नतीजे और उपचुनाव के नतीजे एक साथ 23 नवंबर को आएंगे.

कांग्रेस ने किया पर्यवेक्षकों का ऐलान: कांग्रेस ने महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही पार्टी की तरफ से वरिष्ठ पर्यवेक्षकों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को महाराष्ट्र के विदर्भ अंचल की जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें विदर्भ में कांग्रेस ने वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया है. भूपेश बघेल के साथ पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और उमंग सिंघार को जिम्मेदारी सौंपी गई है. विदर्भ में ये तीनों नेता कांग्रेस की ओर नागपुर और अमरावती डिवीजन की चुनावी प्रक्रिया को संभालेंगे.

टीएस सिंहदेव को भी सौंपी गई जिम्मेदारी: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में अपने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें पश्चिमी महाराष्ट्र में चुनावी कमान की जिम्मेदारी सौंपी है. टीएस सिंहदेव के साथ एमबी पाटिल को भी वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव को लेकर यह घोषणा की है.

बीजेपी ने कसा तंज: कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम भूपेश बघेल को महाराष्ट्र में विदर्भ का वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाए जाने पर बीजेपी ने तंज कसा है. छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आशा है कि विदर्भ क्षेत्र में भी असम, उत्तर प्रदेश और हरियाणा की तरह कमाल करेंगे." ओपी चौधरी ने सीधे सीधे भूपेश बघेल पर निशाना साधा है. अब देखना होगा कि इस पर कांग्रेस की तरफ से क्या कहा जाता है.

राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नेताओं को किया अलर्ट! "एकजुट रहें, भाजपा से लड़ें"

Maharashtra Jharkhand Elections 2024: महाराष्ट्र में एक, झारखंड में दो चरणों में वोटिंग, 23 नवंबर को आएंगे नतीजे

महाराष्ट्र: 7 MLC मामले को लेकर दायर शिवसेना यूबीटी की याचिका खारिज

ABOUT THE AUTHOR

...view details