बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, पुलिस और एसटीएफ की छापेमारी में मिली सफलता

गया में एक लाख का इनामी नक्सली विनय यादव को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए नक्सली पर झारखंड में भी केस दर्ज हैं.

एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार
एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

गया: बिहार के गया में एक लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली विनय यादव उर्फ राम विनय यादव है. इसके खिलाफ बिहार के अलावा झारखंड में भी नक्सली कांड दर्ज हैं. इसके खिलाफ दर्जन भर नक्सली कांड दर्ज हैं. गुप्त सूचना मिलने के बाद एसटीएफ और गया पुलिस की छापेमारी हुई और इस इनामी नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

1 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार : गया एसएसपी आशीष भारती को गुप्त सूचना मिली थी, कि कुख्यात नक्सली विनय यादव उर्फ राम विनय यादव जो पिछले कई सालों से फरार चल रहा है. वह इन दिनों कोंच थाना क्षेत्र में आया हुआ है. सूचना मिलने के बाद गया एसएसपी ने विशेष टीम का गठन किया, जिसमें टिकारी एसडीपीओ, टेक्निकल सेल और एसटीएफ की टीम को शामिल किया गया. इसके बाद चिन्हित स्थान पर छापेमारी में इसकी गिरफ्तारी कर ली गई. इस नक्सली पर एक लाख का इनाम था.

पुलिस को देखते ही भागने की कोशिश करने लगा : पुलिस अधिकारी के अनुसार एक लाख का इनामी नक्सली विनय यादव के कोच थाना अंतर्गत सलोनी बीघा आने की सूचना मिली थी. इसके बाद एसटीएफ और गया पुलिस की टीम के द्वारा छापेमारी की गई. सलोनी बीघा में छापेमारी करने पुलिस की टीम पहुंची, तो उक्त नक्सली भागने की कोशिश करने लगा, जिसे खदेड़कर पकड़ा गया. यह सलोनी बीघा गांव का ही रहने वाला है. बीते 14 जून 2024 को नक्सलियों ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी. उस मामले में भी यह शामिल था. इसके खिलाफ करीब दर्जन पर कांड दर्ज हैं. इससे पूछताछ करते हुए आगे की कार्रवाई हो रही है.

''अरसे से फरार चल रहे एक लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली का नाम विनय यादव उर्फ राम बिना यादव है, जो कोच थाना क्षेत्र का रहने वाला है. यह दर्जन भर नक्सली कांडों में शामिल रहा है. इसकी तलाश लगातार हो रही थी, लेकिन यह फरार चल रहा था. इस पर एक लाख का इनाम रखा गया था. इसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है.''- आशीष भारती, एसएसपी गया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details