उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ओपी राजभर बोले, उत्तर प्रदेश में ढलान पर बीजेपी, हम लोग धक्का देकर चलवा रहे सरकार

लखनऊ में हुई सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की बैठक में योगी सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Etv Bharat
ओमप्रकास राजभर. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

लखनऊ: अपने बयानो से आये दिन चर्चा में रहने वाले सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर सहयोगी दल बीजेपी को लेकर बयान दिया है. ओपी राजभर ने कहा कि बीजेपी अब 2014 वाली पार्टी नहीं रही है. हम लोग धक्का देकर बस सरकार में बनाये हुए हैं. बिहार उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. ये बातें राजभर ने गुरूवार को लखनऊ के रविन्द्रलाय में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की मासिक समीक्षा बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही.

यूपी में बीजेपी को धक्का देकर रखा है जिंदाःओम प्रकाश राजभर ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें अपनी पार्टी को मजबूत करना है, क्योंकि यूपी में अब कोई बचा नहीं है. कांग्रेस सत्ता से दूर हो चुकी है, सपा और बसपा सत्ता से बेदखल है. हम जिसके साथ है वो अब 2014 वाली बीजेपी नहीं रह गयी है. यूपी में बीजेपी ढलान की ओर है. हम लोग धक्का देकर बस किसी तरह उसे सरकार में बनाये रखे हैं.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते ओमप्रकाश राजभर. (Video Credit; ETV Bharat)


बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन नहींःराजभर ने कहा कि बिहार में होने वाले उपचुनाव में तराड़ी और रामगढ़ सीट पर पार्टी चुनाव लड़ने जा रही है. बीजेपी को भी वहां के गठबंधन में यही दो सीटें मिली है. ऐसे में बिहार से लेकर दिल्ली तक बीजेपी खेमे में हड़कंप मचा हुआ है. राजभर ने कहा कि हमें लोकसभा में एक भी सीट बीजेपी ने नहीं दी. ऐसे में हमारा गठबंधन सिर्फ यूपी में है बाकि जगह हम कैसे भी और कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं.

चुनाव आयोग ने सुभासपा का सिम्बल बदलने से किया इंकारःओपी राजभर ने कहा कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का चुनाव सिम्बल बदलने से चुनाव आयोग ने इंकार कर दिया है. घोषी चुनाव में हॉकी और सुभासपा के सिम्बल छड़ी के बीच हुए कंफ्यूजन के चलते पार्टी से सिम्बल बदल कर चाभी करने का चुनाव आयोग से अनुरोध किया था. लेकिन चुनाव आयोग ने ऐसा करने से मना कर दिया है. क्योंकि समाजवादी पार्टी समेत अन्य 17 लोगों की आपत्ति जता दी है. राजभर ने बताया कि चुनाव आयोग ने उन्हें छड़ी ही सिम्बल रखने के लिए आदेश दिया है. हालांकि हॉकी के सिंबल को हटाने के अनुरोध को मान लिया है.

इसे भी पढ़ें-हरियाणा में एससी एसटी के आरक्षण में वर्गीकरण के फैसले का ओपी राजभर ने किया स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details