राजस्थान

rajasthan

जयपुर में ओलंपियन अनंतजीत सिंह नरूका और महेश्वरी चौहान का सम्मान, बोले-ओलंपिक में भाग लेना अपने आप में अनोखा अनुभव - Olympians honored in Jaipur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 13, 2024, 5:41 PM IST

Updated : Aug 13, 2024, 5:47 PM IST

उभरती खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से राजस्थान स्टेट ओलंपिक एसोसिएशन ने ओलंपियन अनंतजीत सिंह नरूका और महेश्वरी चौहान का सम्मान किया. दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही हुए पेरिस ओलंम्पिक में भाग लिया था.

OLYMPIANS HONORED IN JAIPUR
ओलंपियन नरूका और चौहान का सम्मान (Photo ETV Bharat Jaipur)

ओलंपियन अनंतजीत सिंह नरूका और महेश्वरी चौहान का सम्मान (Video ETV Bharat Jaipur)

जयपुर:राजस्थान स्टेट ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से हाल ही में पेरिस ओलंपिक में भारतीय दल का हिस्सा रहे राजस्थान के शूटर अनंतजीत सिंह नरूका और और महेश्वरी चौहान का सम्मान किया गया. शूटिंग के स्किट इवेंट में राजस्थान के दोनों शूटर ब्रांज मेडल से चूक गए थे, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों का कहना है कि पहली बार ओलंपिक में पहुंचना और इस तरह का प्रदर्शन करना उनके लिए काफी यादगार क्षण रहा है.

इस मौके पर अनंतजीत सिंह नरूका ने कहा कि ओलंपिक में पहुंचना और देश का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है. इस बार उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा, लेकिन अभी भी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. वे अपनी कमियों को दूर करके देश के लिए मेडल जीतने का प्रयास करते रहेंगे. वहीं महेश्वरी चौहान ने कहा कि ओलंपिक में पहुंचने के बाद आपकी एक नई जर्नी शुरू हो जाती है. उन्होंने कहा कि इसमें आप अपने आप को बेहतर तरीके से तैयार करते हैं और यह भी तैयारी करनी होती है कि एक टूर्नामेंट का प्रेशर किस तरह हैंडल किया जाए. चौहान ने कहा कि वे आगामी इंटरनेशनल इवेंट्स की तैयारी में वे जुट गई हैं.

पढ़ें: ओलंपिक में पदक लाने वाले भारतीय हुए मालामाल, जानिए किसको मिली कितनी प्राइज मनी

खिलाड़ियों को प्रेरित करना जरूरी:राजस्थान स्टेट ओलंपिक एसोसिएशन के सदस्य तेजस्वी गहलोत ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि राजस्थान के खिलाड़ियों को एक अलग मंच दिया जाए.उन्होंने कहा कि हाल ही में यह दोनों शूटर ओलंपिक में भाग लेकर पहुंचे है. सिर्फ एक अंक के कारण इन्हें मेडल नहीं मिल पाया. ऐसे में इस तरह के खिलाड़ियों को सम्मानित करने की हमारी कोशिश लगातार जारी रहेगी.

Last Updated : Aug 13, 2024, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details