हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में अधिकारियों ने सुनी लोगों की समस्याएं, समाधान शिविर के जरिए किया समाधान

Samadhan Shivir in Haryana: हरियाणा में अधिकारी समाधान शिविर लगा कर लोगों की समस्या का समाधान कर रहे हैं.

Samadhan Shivir in Haryana
Samadhan Shivir in Haryana (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

पंचकूला: हरियाणा सरकार के निर्देशों पर प्रदेश के सभी नगर निगम कार्यालयों समेत अन्य जगहों पर लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिए समाधान शिविर आयोजित किए गए. इन शिविरों में लोगों की विभिन्न प्रकार की समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया गया. प्रॉपर्टी आईडी, वेंडिंग जोन, परिवार पहचान पत्र, होर्टिकल्चर संबंधी व अन्य प्रकार की समस्याओं की शिकायतों का समाधान किया गया.

पंचकूला के चारों ब्लॉक में हुई सुनवाई: जिला पंचकूला के उपायुक्त डॉक्टर यश गर्ग ने पंचकूला सेक्टर-4 स्थित नगर निगम कार्यालय में समाधान शिविर आयोजित किया. शहरवासियों ने पहले दिन अधिकारियों के समक्ष 12 समस्याएं रखी. इनमें से दो समस्याओं का मौके पर समाधान किया गया.

इन शिकायतों की हुई सुनवाई: अतिरिक्त उपायुक्त एवं नगर निगम कमिश्नर सचिन गुप्ता ने बताया कि शिविर में प्रॉपर्टी आईडी, वेंडिंग जोन, परिवार पहचान पत्र, होर्टिकल्चर विभाग से संबंधित 12 शिकायतें मिली. उन्होंने बताया कि प्रॉपर्टी आईडी संबंधी पांच शिकायतें आई, जिनमें से गांव मित्तेवाला निवासी रंगी राम और सेक्टर-1 निवासी मयंक शर्मा की शिकायतों का मौके पर ही निपटान कर दिया गया.

मौके पर किया जा रहा शिकायतों का निपटारा: इसके अलावा अन्य शिकायतों के जल्द समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए. तीन शिकायतें वेंडिंग जोन और दो शिकायतें परिवार पहचान पत्र व एक शिकायत होर्टिकल्चर विभाग से संबंधित रहीं. इनके अलावा एक शिकायत कालका एमसी संबंधी भी थी. सभी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेजकर उनका समाधान करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

लोगों को 2 घंटे में मिलेगी राहत: गुप्ता ने बताया कि सेक्टर-4 स्थित नगर निगम के कार्यालय में प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 9 बजे से सुबह 11 बजे तक समाधान शिविर का आयोजन कर लोगों की समस्याओं व शिकायतों को सुना जाएगा. शिविर में आने वाली शिकायतों के समाधान का निपटान जल्द किया जाएगा. उन्होंने शहरवासियों से प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 9 से सुबह 11 बजे के बीच नगर निगम संबंधी शिकायतों और समस्याओं का समाधान करवाने की अपील की.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, महंगाई भत्ता तीन प्रतिशत बढ़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details