दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 20, 2024, 12:12 PM IST

Updated : Jul 20, 2024, 3:04 PM IST

ETV Bharat / state

NEET-UG परीक्षा के सेंटर वाइज Revised Result पर जानें क्या बोले स्टूडेंट्स - NEET UG 2024 Result

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सर्वोच्च अदालत के आदेश पर शनिवार को NEET-UG परीक्षा का Revised Result जारी कर दिया. जानिए इसको लेकर स्टूडेंट्स का क्या कहना है....

NTA ने जारी किया सेंटर वाइज NEET-UG का रिजल्ट,
NTA ने जारी किया सेंटर वाइज NEET-UG का रिजल्ट, (Source: ETV BHARAT)

रिवाइज्ड रिजल्ट पर बोले दिल्ली के स्टूडेंट्स (ETV Bharat)

नई दिल्लीःसुप्रीम कोर्टके आदेश परनेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) ने आज नीट (NEET) यूजी 2024 का रिवाइज्ड रिजल्ट जारी कर दिया. रिजल्ट शहर और सेंटरवाइज़ जारी किया गया है. इसको लेकर हमने दिल्ली के कुछ छात्रों से बातचीत कर उनकी प्रतिक्रिया जानीं.

छात्रों की क्या है प्रतिक्रिया

नीट का रिजल्ट जारी होने के बाद एक छात्र मोसुद्दीन रिजवी ने बताया कि पूरे नीट की परीक्षा में धांधली हुई है. इससे पहले तमाम घोटाले हुए लेकिन अब तो शिक्षा में भी घोटाला हो रहा है किस प्रकार से एक ही केंद्र के बच्चों के अंक एक समान आए हैं. अभी स्टेट और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट वाइज रिजल्ट जारी किए गए हैं वह इसलिए की गई है ताकि पता चले कि कि केंद्र से कितने बच्चे पास हुए लेकिन यह पहले आदेश दिया जाना चाहिए था पहले रिजल्ट आना चाहिए था नीट के मामले में धांधली हुई है। पूरी तरह से स्पष्ट है सरकार भी मान रही है तो फिर दोबारा से परीक्षा क्यों नहीं करवाई जा रही है.

छात्र अवनीश यादव ने कहा कि मैंने भी इस बार नीट का पेपर दिया था लेकिन जिस तरीके से इस बार नीट के परिणाम आए थे उसको देखते हुए मुझे बिल्कुल भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पर भरोसा नहीं है. आज जो दोबारा नीट के परिणाम घोषित किए गए हैं उन्हें मैं दोबारा देखना नहीं चाहता हूं. हमें अब बिल्कुल भी भरोसा नहीं है कि हमारा रिजल्ट NTA अच्छा देगा क्योंकि इसमें इतनी धांधली हुई है. बिहार में भी पेपर लीक हुआ था इतने बच्चों के 720 में से 720 नंबर आए हैं हमने कोचिंग में दिन-रात मेहनत कर लाखों रुपए खर्च किए हैं इस परिणाम के बाद तो हमारा मनोबल ही टूट गया है.

छात्र वैभव ने कहा कि इस साल मैंने नीट की परीक्षा दी थी जो भी धांधली हुई है या नहीं हुई मैं इस पर क्या कहूं लेकिन इतने सारे बच्चों का सेम रिजल्ट होना कहीं ना कहीं NTA पर सवाल उठता है. आज जो 20 जुलाई को परिणाम घोषित किए गए हैं मेरा रिजल्ट देखने का बिल्कुल भी मन नहीं है एक बार धांधली हो चुकी है ऐसा नहीं हो सकता कि दोबारा भी धांधली ना हो.

बता दें इस साल, NTA NEET UG परीक्षा 5 मई को 4750 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. NEET UG परिणाम 4 जून, 2024 को घोषित किए गए थे. प्रभावित उम्मीदवारों के लिए पुन: परीक्षा 23 जून को आयोजित की गई थी और उसी के परिणाम 30 जून, 2024 को घोषित किए गए थे. इस वर्ष लगभग 24 लाख उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, 1563 अभ्यर्थी दोबारा परीक्षा में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- NEET UG 2024: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, पूरा रिजल्ट शनिवार तक ऑनलाइन जारी करें, 22 जुलाई को फिर से सुनवाई - NEET UG 2024 Case SC

Last Updated : Jul 20, 2024, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details