उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मनोज रावत कल करेंगे नामांकन, रोड शो और जनसभा से जुटाएंगे वोट बैंक, कई दिग्गज होंगे शामिल

केदारनाथ उपचुनाव में कांग्रेस ने मनोज रावत को टिकट दिया. मनोज रावत कल ऊखीमठ में नामांकन करेंगे.

KEDARNATH BY ELECTION
मनोज रावत कल करेंगे नामांकन (PHOTO- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस हाईकमान ने पूर्व विधायक मनोज रावत को मैदान में उतारा है. मनोज रावत सोमवार 28 अक्टूबर को ऊखीमठ में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन के बाद विजयनगर अगस्त्यमुनि में रोड शो होगा. इसके बाद रामलीला मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित किया जाएगा. नामांकन में प्रमुख रूप से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, यशपाल आर्य, प्रीतम सिंह, गणेश गोदियाल मौजूद रहेंगे.

वहीं, मनोज रावत के रुद्रप्रयाग पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा से स्वागत करते हुए पार्टी हाईकमान का आभार व्यक्त किया. कांग्रेस जिलाध्यक्ष कुंवर सजवाण ने बताया कि पार्टी हाईकमान ने पूर्व विधायक मनोज रावत को केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी घोषित किया है. जिला कांग्रेस कमेटी अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए रात-दिन मेहनत करेगी. पार्टी कार्यकर्ता एकजुट होकर प्रत्याशी की जीत के लिए कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि दावेदारी पेश करने वाले किसी भी कार्यकर्ता में नाराजगी नहीं है. सभी कांग्रेसी एक साथ एक मंच पर कार्य करेंगे.

मनोज रावत का धामी सरकार पर निशाना: केदारनाथ विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक मनोज रावत ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी से न होकर सीधे राज्य सरकार की कुनीतियों के खिलाफ है. प्रदेश की धामी सरकार ने जिस तरीके से केदारनाथ यात्रा का बंटाधार किया और यहां की यात्रा को अन्यत्र शिफ्ट किया. इसका जवाब आगामी दिनों में होने वाले मतदान में केदारघाटी की जनता भाजपा को सबक सिखाकर बताएगी.

सरकार पर लगाए गंभीर आरोप: मनोज रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार की भ्रष्ट नीतियों से जनता वाकिफ हो चुकी है. सरकार जिस प्रकार से जमीनों की खरीद-फरोख्त कर रही है, उससे आने वाले दिनों में प्रदेश की जनता के बुरे हाल हो जाएंगे. अब मसूरी को लूटने के बाद राज्य सरकार की नजर मिनी स्विट्जरलैंड चोपता की खुबसूरत वादियों पर है. इस रणनीति के तहत राज्य सरकार अतिक्रमण के नाम पर चोपता के स्थानीय लोगों को उजाड़ने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार ने केदारनाथ यात्रा को संवारने के नाम पर स्थानीय लोगों के व्यापार पर डाका डाला है. जिसका हर्जाना ब्याज के साथ सरकार को भुगतना पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर, कांग्रेस ने घोषित किया कैंडिडेट, मनोज रावत को दिया टिकट

ये भी पढ़ेंःमोदी लहर में भी फहराई कांग्रेस की पताका, भू कानून को लेकर बुलंद की आवाज, जानें कौन हैं मनोज रावत

ABOUT THE AUTHOR

...view details