दिल्ली

delhi

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने एयरसाइड EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए स्टैटिक के साथ की पार्टनरशिप - Noida Airport partnership Statiq

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 18, 2024, 1:11 PM IST

Noida Airport partnership with Static: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने एयरसाइड पर इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने के लिए स्टैटिक के साथ पार्टनरशिप की है. स्टैटिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगा, उनका संचालन करेगा और उनका रखरखाव करेगा, जो सभी रियायतग्राहियों और एयरपोर्ट वाहनों के लिए उपलब्ध होगा.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने एयरसाइड पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग सुविधा की स्थापना के लिए भारत के लीडिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) स्टेटिक चार्जिंग नेटवर्क, के साथ पार्टनरशिप की है. जो चौबीसों घंटे परिचालन के लिए एयरसाइड इलेक्ट्रिक वेकल चार्जिंग बुनियादी ढांचे की स्थापना, संचालन और रखरखाव करेगा. सभी हवाई अड्डे के वाहनों के पास इस मजबूत ईवी चार्जिंग नेटवर्क तक पहुंच होगी, जिसे हवाई अड्डे की स्थिरता पहल का समर्थन करने और इसके संचालन में उत्सर्जन को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने एयरसाइड ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए स्टैटिक के साथ पार्टनरशिप की ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचा प्रदान करने पर केंद्रित है, जो सभी हवाई अड्डे के भागीदारों को हवाई अड्डे के भीतर इलेक्ट्रिक ग्राउंड सपोर्ट उपकरण (जीएसई) और अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों को तैनात करने की अनुमति देगा. इस साझेदारी के पहले चरण में, स्टैटिक छोटे इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 7.4 किलोवाट एसी चार्जर और उच्च शक्ति, तीव्र चार्जिंग आवश्यकताओं के लिए 120 किलोवाट और 240 किलोवाट चार्जर का मिश्रण स्थापित करेगा.

यह भी पढ़ें-नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बनेगा पायलट और क्रू मेंबर ट्रेनिंग सेंटर, इंडिगो एयरलाइंस ने मांगी जगह

स्टैटिक के पास भारत भर में सबसे बड़ा ईवी चार्जिंग नेटवर्क: नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के सीडीओ, निकोलस शेंक ने कहा, "हमें स्टैटिक के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है, जो भारत के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क में से एक है. स्टैटिक की विशेषज्ञता के साथ हम अपने टिकाऊ डिजाइन और संचालन सिद्धांतों के अनुरूप, सभी एयरसाइड संचालन के लिए तेज ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे की चौबीस घंटे की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे."

यह भी पढ़ें-नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अप्रैल 2025 में शुरू होंगी उड़ानें, एनसीआर सहित इन राज्यों को होगा फायदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details