बिहार

bihar

ETV Bharat / state

फायर सेफ्टी को लेकर मसौढ़ी बाजार में कोई व्यवस्था नहीं, SDM ने कार्रवाई की चेतावनी दी - Fire Safety Alert

Fire Safety Alert: बिहार के पटना में अग्नीकांड के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. फायर सेफ्टी को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी बीच पटना के मसौढ़ी बाजार की पड़ताल की गई जिसमें चौकाने वाले खुलासे सामने आए. कहीं भी फायर सेफ्टी की व्यवस्था नहीं है. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 28, 2024, 4:54 PM IST

फायर सेफ्टी को लेकर मसौढ़ी बाजार में कोई व्यवस्था नहीं
फायर सेफ्टी को लेकर मसौढ़ी बाजार में कोई व्यवस्था नहीं

फायर सेफ्टी को लेकर मसौढ़ी बाजार में कोई व्यवस्था नहीं

पटनाःबीते गुरुवार को बिहार के पटना अग्नीकांड के बाद पूरे जिले में प्रशासन कार्रवाई कर रही है. सभी जगहों पर फायर सेफ्टी की जांच चल रही है. ऐसे में मसौढ़ी बाजार में फायर सेफ्टी को लेकर कहीं भी माकूल व्यवस्था नहीं है. मसौढ़ी अनुमंडल पदाधिकारी ने सख्ती से कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

फायर सेफ्टी नादारदः पूरे बाजार की बात करें तो छोटी-बड़ी मिलाकर 1764 दुकान. स्टेशन रोड, मेन रोड, थाना रोड, कर्पूरी चौक और पश्चिमी बस स्टैंड को मिलाकर छोटे-बड़े जगह पर 1700 दुकानें, पांच कंपलेक्स और 13 मार्केट हैं. इसके बावजूद फायर सेफ्टी को लेकर कहीं भी फायर मापदंड के हिसाब से अनुपालन नहीं किया जा रहा है.

जांच का निर्देशः जिस तरह से बीते गुरुवार को राजधानी पटना के पाल होटल एवं अन्य जगहों पर आग लगी. इसके बाद भी लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं. जिलाधिकारी ने प्रत्येक अनुमंडल में अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में टीम गठित की है. अनुमंडल पदाधिकारी, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी और फायर पदाधिकारी तीन सदस्य कमेटी बनाकर जांच करने का निर्देश दिया है.

कल चलेगा अभियानः मसौढ़ी एसडीएम अमित कुमार पटेल ने आगाह किया है कि जो भी फायर सेफ्टी के तहत मानक से अनुपालन नहीं करेंगे उन पर शक्ति से कार्रवाई की जाएगी. सोमवार से जांच दल जांच करेगी. सभी कंपलेक्स मार्केट होटल ढाबा पर फायर सेफ्टी को लेकर सघन जांच अभियान चलाया जाएगा.

"फायर सेफ्टी को लेकर अनुमंडल स्तर पर कमेटी बनाई गई है. लगातार होटल, ढाबे और मार्केट कांप्लेक्स में जांच की जाएगी. जो भी फायर सेफ्टी के मानकों का अनुपालन नहीं करेंगे उन पर सख्ती से कार्यवाई होगी."-अमित कुमार पटेल, एसडीएम, मसौढी

ये भी पढ़ेंः

ABOUT THE AUTHOR

...view details