बिहार

bihar

'PM मोदी को बिहार के विकास की चिंता, 65 फीसदी आरक्षण पर थेथरोलोजी कर रहे हैं तेजस्वी यादव', BJP का बड़ा बयान - Bihar BJP

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 5, 2024, 7:46 AM IST

Nityanand Rai: केंद्रीय बजट के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार ने बिहार के लिए पिटारा खोल दिया है, बावजूद इसके विपक्ष सरकार पर हमलावर है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रोजगार और आरक्षण के मसले पर एनडीए सरकार पर हमला बोला है. वहीं, तेजस्वी के आरोपों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया गया है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने विपक्ष को आईना दिखाने की कोशिश की है.

Bihar BJP
नित्यानंद राय (ETV Bharat)

बीजेपी नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस (ETV Bharat)

पटना: राजधानी पटना में बिहार बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार को स्पेशल पैकेज मिलने से राज्य के विकास को गति मिलेगी. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने बिहार की चिंता की है. इसी वजह से बिहार को अतिरिक्त सहायता दी गई है. केंद्रीय बजट 2024 से साबित हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों के मसीहा हैं. बजट में बिहार को प्राथमिकता दी गई है, जिस वजह से विपक्षी परेशान हैं.

विकसित भारत हमारा लक्ष्य: नित्यानंद राय ने कहा कि 2047 का भारत कैसा हो, इसको लेकर पृष्टभूमि तैयार की जा रही है. उन्होंने कहा कि हम ऐसा भारत बनाना चाहते हैं, जहां दुनिया में सबसे ज्यादा प्रति व्यक्ति आय भारत का हो. स्वामी विवेकानंद जी का सपना पूरा हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास के भागीरथ हैं. 3 करोड़ और गरीबों के लिए नए घर के निर्माण की स्वीकृति प्रधानमंत्री ने दी है. बुजुर्गो का सम्मान और चिंता बजट में की गई है, उनका भी इलाज आयुष्मान योजना के तहत होगा.

पीएम मोदी को बिहार की चिंता:केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2009 से 2014 तक एक हजार एक सौ बत्तीस करोड़ रुपए बिहार को मिला था, इसका कई गुणा 2013से 2024 में 27 हजार 662 करोड़ रुपये देश स्तर पर कृषि में सिर्फ मिला. बिहार में आधारभूत संरचना से लेकर सड़क, हॉस्पिटल और हवाई अड्डा तक का ख्याल रखा गया है. महाबोधि कोरिडोर की योजना ऐतिहासिक निर्णय है. राजगीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र अतिरिक्त प्रयास कर रही है. बजट में रोजगार सृजन का ध्यान रखा गया है और इसके लिए 2 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

"बिहार को 11500 करोड़ की अतिरिक्त सहायता दी गई है. बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए केंद्र बिहार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए तैयार है. कोसी बाढ़ से निपटने के लिए सर्वे का काम भी इसमें शामिल है. ब्याज मुक्त राशि सहयोग के तौर पर 15 हजार करोड़ रुपये बिहार को दिए जाएंंगे. बिहार का विकास आरजेडी और विपक्ष को पच नहीं रहा है, इसलिए बेवजह सवाल उठा रहे हैं."- नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री

तेजस्वी पर बोला जोरदार हमला:नित्यानंद राय ने कहा कि केंद्रीय बजट में बिहार को बजट 2024 में तरक्की का राह दिखाने वाला है. बिहार में एनडीए की सरकार केंद्र के सहयोग से तरक्की करेगा. विकास का ढोंग रचने वाले आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव और संविधान को ताक पर रखने वाले कांग्रेस मौज मस्ती में हैं. उन्हे लज्जा का ख्याल नहीं है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि घमंडिया गठबंधन को झूठ बोलने की आदत है. इनका झूठ अब नहीं चलने वाला है. यहां के लोग विकास चाहते हैं.

क्या बोले बिहार बीजेपी अध्यक्ष?:वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिलीप जायसवाल ने कहा कि चांदी का चम्मच मुंह में लेकर जो पैदा हुए हैं, ऐसे प्रतिपक्ष को शर्म आनी चाहिए और भ्रम फैलाने से बाज आना चाहिए. उन्होंने कहा कि आरक्षण के मसले पर तेजस्वी यादव राजनीति कर रहे हैं. विपक्ष जाति संप्रदाय में बांटने का काम करता है, जबकि नरेंद्र मोदी विकास की बात करते हैं. असली डिग्री स्कूल में नहीं ले पाए तो थेथरोलोजी की बात करके राजनीति करने की ताक में हैं.

ये भी पढ़ें:

'तेजस्वी यादव को समाप्त कर देंगे', केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय का बड़ा बयान - NITYANAND RAI

'आरक्षण विरोधी है केंद्र और राज्य की 𝐍𝐃𝐀 सरकार', तेजस्वी यादव का बड़ा बयान- हक के लिए सदैव संघर्षरत रहेंगे - Tejashwi Yadav

'दिवालियापन की हद, निरस्त कानून को नवमी अनुसूची में शामिल करने का प्रस्ताव'- तेजस्वी यादव पर विजय चौधरी का तंज - reservation in Bihar

ABOUT THE AUTHOR

...view details