बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीतीश कुमार को मिलना ही चाहिए भारत रत्न, JDU की मांग पर जीतन राम मांझी ने रखी ये बड़ी शर्त

सीएम नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग पर जीतन राम मांझी ने समर्थन तो कर दिया लेकिन बड़ी शर्त भी रख दी है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार
जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार (ETV Bharat)

गया:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग के मामले पर केंद्रीय मंत्री सह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझीने बड़ा बयान दिया है. मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग के समर्थन में शर्त भी रखी है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने अच्छा काम किया है, लेकिन जिन्हें भूदान में जमीन का पर्चा, सीलिंग का परवाना मिला है उनको जमीन दिलवा दें, क्योंकि अधिकतर मामलों में पर्चा की जमीन पर माफियाओं का कब्जा है.

समर्थन के लिए करना होगा भूमि सुधार का काम: पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हमने भी समर्थन किया है, लेकिन शर्त है. नीतीश कुमार ने सभी मोर्चे पर अच्छा काम किए हैं, लेकिन भूमि सुधार का काम ठीक नहीं है. मांझी ने कहा कि हमने विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठाया था कि पर्चे की 70% जमीन पर राजद के लोगों का कब्जा है. उन्होंने कहा की बिहार में जमीन का सर्वे हो रहा है. नीतीश कुमार इस काम को अगर ठीक ढंग से निपटाएंगे तो हम भी भारत रत्न की प्रशंसा और समर्थन करेंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (ETV Bharat)

गरीबों को नहीं मिल रही जमीन का मालिकाना: मांझी ने राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा के जिन गरीबों को बिहार सरकार की भूमि का परवाना मिला है. उनपर कब्जा है. उनमें अधिकतर लोगों का संबंध राजद से है. हमने कई बार इस बात को उठाया है. विधानसभा में भी बातें की है, परंतु गरीबों की भूमि उन्हें वापस नहीं मिल रही है.

"नीतीश कुमार ने सभी मोर्चे पर अच्छा काम किए हैं, लेकिन भूमि सुधार का काम ठीक नहीं है. बिहार में जमीन का सर्वे हो रहा है नीतीश कुमार इस काम को अगर ठीक ढंग से निपटाएंगे तो हम भी भारत रत्न की प्रशंसा और समर्थन करेंगे."- जीतन राम मांझी, केंद्रीय मंत्री

सत्ता में रहे ना रहें, इनका लूट खसोट जारी रहता है: पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के द्वारा सरकारी बंगला खाली करने के दौरान सोफा और नल की टोटी ले जाने के विवाद और आरोप पर मांझी ने कहा कि अब यही सोचा जा सकता है कि संपत्ति और धन से कितना उन लोगों को लोभ है. रेलवे में रहकर उनके पिता लालू यादव ने करोड़ों-अरबों का जमीन कम पैसों में खरीद लिया था. जिसपर केस चल रहा है और अब तो बेटा भी आगे बढ़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details