बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीएम नीतीश ने DGP और गृह सचिव के सामने जोड़े हाथ, बोले- '229000 पदों पर जल्द कराएं बहाली'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1239 दारोगा को नियुक्ति पत्र दिया. इस दौरान डीजीपी-गृह सचिव से हाथ जोड़कर और बहाली जल्द पूरा कराने का आग्रह किया.

Nitish Kumar
नीतीश कुमार. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 8 hours ago

Updated : 8 hours ago

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के बापू सभागार में आज नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रमें शामिल हुए. इस मौके पर दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा और विजय कुमार चौधरी के अलावे डीजीपी एयर पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नव नियुक्त 1239 दारोगा को नियुक्ति पत्र दिया. संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने गृह सचिव और डीजीपी की तरफ हाथ जोड़ते हुए जल्दी से और नियुक्ति कराने को कहा.

"हम तो अधिकारी लोग से यही कहना चाहेंगे कि तेजी से बहाली करिए. अगले साल तो चुनाव ही हो जाएगा, उसके पहले ही पूरे तौर पर बहाली कर लीजिए, ताकि महिलाओं की पुलिस में संख्या 35 फीसदी हो जाए. कुल मिलाकर 2 ,29000 लोगों की बहाली हो जाए.आप लोग करिएगा की नहीं, तेजी से करिएगा न".- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

नीतीश कुमार ने नवनियुक्त दारोगा को नियुक्ति पत्र दिया. (ETV Bharat)

गृह सचिव ने सीएम को किया आश्वस्तः गृह सचिव से भी मुख्यमंत्री ने कहा कि तेजी से पुलिस और पुलिस अधिकारी की बहाली करिए, ताकि विधानसभा चुनाव से पहले सभी की नियुक्ति हो जाए. मुख्यमंत्री के हाथ जोड़कर जल्दी बहाली करने के आग्रह पर डीजीपी ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्दी से बहाली होगी. ईमानदारी से पुलिस काम करेगी. बता दें कि बिहार में अभी भी सवा लाख के करीब पुलिस कर्मियों की विभिन्न पदों पर बहाली होनी है.

माफिया को नहीं छोड़ने का निर्देशः मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों समीक्षा बैठक में जल्द से जल्द बहाली करने का निर्देश दिया था. आज एक बार फिर से इसके लिए आग्रह किया है. वहीं डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने नव नियुक्त दारोगा को संबोधित करते हुए कहा कि दारू माफिया, बालू माफिया और जमीन माफिया को छोड़ना नहीं है. खत्म करके ही दम लेना है. आज के कार्यक्रम के दौरान बापू सभागार में मीडिया को जाने नहीं दिया गया. गृह विभाग की ओर से कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट किया गया.

इसे भी पढ़ेंः बिहार पुलिस के सभी IO को दिया जाएगा लैपटॉप और स्मार्टफोन, कैबिनेट में 22 एजेंडों पर मुहर

Last Updated : 8 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details