बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आज से बिहार दौरे पर नीति आयोग के CEO, गया में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल - NITI Aayog

नीति आयोग के सीईओ बीवीआर सुब्रमण्यम आज बिहार आ रहे हैं. वह गया में डाटा ड्रिवेन गवर्नेंस पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 3 hours ago

NITI Aayog
बिहार दौरे पर बीवीआर सुब्रमण्यम (ETV Bharat)

पटना:नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी (सीईओ) बीवीआर सुब्रमण्यमआज से बिहार दौरे पर आ रहे हैं. पटना पहुंचने के बाद आज गया के लिए रवाना हो जाएंगे. गया में 8 अक्टूबर को भारत लैब की तर्ज पर विकसित बिहार जेन नेक्स्ट का उद्घाटन करेंगे. बिहार सूचना जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी लेटर के अनुसार नीति आयोग के सीईओ गया में आज शाम 6:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

आज गया में प्रेस कॉन्फ्रेंस, कल राष्ट्रीय सम्मेलन: नीति आयोग के सीईओ 8 अक्टूबर को गया में डाटा ड्रिवेन गवर्नेंस पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में भी भाग लेंगे. इसमें देश के 19 राज्यों के प्रतिनिधि भी भाग ले रहे हैं. बिहार जेन नेक्स्ट पर राज्य सरकार के विभागों के कार्यों और इससे संबंधित आंकड़े उपलब्ध होंगे. जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार सरकार के 50 वर्षों के कामकाज का पूरा ब्यूरो बिहार जेन नेक्स्ट में उपलब्ध रहेगा. नीति आयोग के सीईओ का दो दिनों का बिहार दौरा का कार्यक्रम है और यह कार्यक्रम गया में ही होगा. जिसमें आज शाम में प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे.

गया में नीति आयोग की टीम की प्रेस कॉन्फ्रेंस (ETV Bharat)

नीति आयोग की रिपोर्ट से सीएम नाखुश:नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर पिछले दिनों खूब चर्चा होती रही है. खासकर बिहार सरकार की ओर से नीति आयोग के आंकड़े जारी करने को लेकर आपत्ति भी दर्ज की जाती रही है. बिहार में जिन क्षेत्रों में विकास कार्य हुए हैं, उसे भी आंकड़ा तैयार करने में ध्यान रखने का आग्रह किया जाता रहा है.

सीएम से मिलने पर असमंजस:नीति आयोग के सीईओ बिहार दौरे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे या नहीं, इसकी जानकारी सीएम सचिवालय की तरफ से अभी तक नहीं दी गई है. वैसे बिहार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से नीति आयोग के सीईओ का दो दिनों का जो कार्यक्रम है, उसको लेकर लेटर जरूर जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें:'गरीबी उन्मूलन में बिहार सबसे पीछे, अपराध में सबसे आगे'- तेजस्वी यादव का तीखा सवाल, आखिर जिम्मेदार कौन? - Tejashwi attacks on government

ABOUT THE AUTHOR

...view details