झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

ETV Bharat / state

दुमका पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नकली शराब फैक्ट्री और डीजल चोरी मामले में 9 लोग गिरफ्तार - Fake liquor factory exposed

Dumka Police. दुमका पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में नकली शराब फैक्ट्री और वाहनों से डीजल चोरी का खुलासा हुआ है. मामले में कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें से तीन युवक यूपी के रहने वाले हैं.

nine-people-arrested-in-fake-liquor-factory-and-diesel-theft-case-in-dumka
गिरफ्तार युवक की तस्वीर (ETV BHARAT)

दुमका:जिला पुलिस को दो बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र में चल रहे नकली शराब फैक्ट्री का उद्वेदन किया गया है. इस मामले में कुल छह लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसकी पहचान राहुल कुमार यादव, विमल कुमार मंडल, अभिषेक कुमार साह, विशाल कुमार चौधरी, राहुल साह, मंगल देहरी के रूप में हुई. वहीं, हंसडीहा थाना क्षेत्र से तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया, जो लाइन होटलों में खड़े वाहनों से डीजल चोरी कर धनबाद में ले जाकर बेचा करते थे. ये तीनों युवक उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले हैं.

जानकारी देते एसपी (ETV BHARAT)

गांव में चल रहा था नकली शराब का धंधा

दुमका जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र के घने जंगल में अवस्थित मरगुज्जा गांव में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एक नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया. शराब फैक्ट्री स्थानीय ग्रामीण मंगल डेहरी के घर में चल रहा था. छापेमारी में नकली शराब की बोतल, व्हिस्की के कई नामी ब्रांड का स्टीकर, होलोग्राम के साथ भारी मात्रा में स्प्रिट और शराब बनाने की सामग्री जब्त की गई है.

कार जब्त (ETV BHARAT)

डीजल चोर गिरोह का भंडाफोड़

दुमका पुलिस ने एक डीजल चोर गिरोह का भी भंडाफोड़ किया है. गिरोह के तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है, जो सभी युवक उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक, काफी दिनों से जामा थाना क्षेत्र अंतर्गत रोड किनारे बने लाइन होटल से शिकायत मिल रही थी कि होटल के सामने खड़ी गाड़ियों के टंकी से डीजल चोरी हो रही है. जिले के एसपी के निर्देश पर संबंधित स्थान की गश्ती टीम ने लाइन होटल में खड़ी गाड़ियों पर विशेष निगरानी रखनी शुरू कर दी. इस दौरान कटनिया गांव के समीप सनी लाइन होटल के पास पुलिस ने देखा कि तीन व्यक्ति होटल के बगल में रोड किनारे लगे वाहन के टंकी से तेल निकालने का प्रयास कर रहा था तभी पुलिस की गाड़ी देखते हुए तीनों व्यक्ति भागने लगे. पुलिस ने उसका पीछा किया और तीनों को पकड़ लिया गया. तीनों की पहचान बरेली, नवाबगंज थाना निवासी अब्दुल बहीद, पीलीभीत, जहानाबाद थाना निवासी मो.नाजिम, बरेली के बारादरी थाना निवासी जुबैर खान के तौर पर हुई.

एसपी ने दी जानकारी

जिले के एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ विजय कुमार महतो के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया. छापेमारी के दौरान मंगला देहरी पकड़ा गया, जिसके घर में शराब फैक्ट्री चल रही थी. गिरफ्तार युवक से पूछताछ के बाद अन्य पांच युवकों को तारापीठ स्थित प्रेरणा होटल से गिरफ्तार किया गया. इनके पास से एक कार भी बरामद की गई. एसपी ने बताया कि इनमें से कई युवक पहले भी अवैध शराब के कारोबार में जेल जा चुके हैं. वहीं, वाहनों से डीजल चोरी करने वाले उत्तर प्रदेश के तीनों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में तीनों ने डीजल चोरी करने की बात स्वीकार की है. एसपी ने बताया कि फिलहाल मामले में छानबीन चल रही है कि उनके गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल हैं. उनकी भी जल्द गिरफ्तारी होगी.

ये भी पढ़ें:धनबाद में बीसीसीएल आवास में चल रहा था अवैध मिनी शराब फैक्ट्री, पुलिस ने 3 को किया गिरफतार

ये भी पढ़ें:कंटेनर के अंदर खुफिया तहखाना और 50 लाख की शराब! उत्पाद विभाग की कार्रवाई में बड़ी खेप बरामद

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details