हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विक्रमादित्य सिंह को जन्मदिन पर मोदी सरकार से मिला तोहफा, 2 सड़कों के लिए ₹21 करोड़ जारी

कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह के जन्मदिन पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने प्रदेश में दो सड़कों के लिए ₹21 करोड़ जारी किए हैं.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

VIKRAMADITYA SINGH
पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह (@socialmedia)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह का दिल्ली में मोदी सरकार से मधुर संबंधों का प्रदेश की जनता को एक बार फिर से बहुत बड़ा लाभ मिला है. कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह के जन्मदिन पर केंद्रीय सड़क राजमार्ग प्राधिकरण मंत्री नितिन गडकरी ने उन्हें दो सड़कों के लिए 21 करोड़ रुपए जारी किए हैं. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी की दो सड़कों के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने ये राशि जारी की है.

इन दो सड़कों के लिए मिला 21 करोड़

कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह के केंद्रीय मंत्री के साथ पिछले कई सालों से मधुर संबंध है. दिल्ली जाने पर हमेशा विक्रमादित्य सिंह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर हिमाचल के मसलों को उठाते हैं. जिसका हर बार प्रदेश की जनता को लाभ हुआ है. इसी कड़ी में केंद्र से मंडी जिले की दो महत्वपूर्ण सड़कों के लिए 21 करोड़ जारी हुए हैं. जिसमें मंडी के चैल चौक से पंडोह के लिए 9.10 करोड़ व मंडी कमांद से कटौला के लिए 11.89 करोड़ जारी किए गए हैं. विक्रमादित्य सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर केंद्रीय मंत्रालय से मिले बजट की कॉपी पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. इसके साथ उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार भी प्रकट किया है.

विक्रमादित्य सिंह ने नितिन गडकरी का जताया आभार (@vikramadityasinghfb)

पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, "आज हमारे जन्मदिन के अवसर पर नितिन गडकरी का बड़ा तोहफा, हमने मंडी के जो मसले उनसे पिछली मुलाकात में उठाए थे, उस पर 21 करोड़ का समर्थन लोक निर्माण विभाग को दिया गया है. प्रदेश के विकास में हम कोई कमी नहीं आने देंगे."

गौरतलब है कि पिछले दिनों में विक्रमादित्य सिंह दिल्ली दौरे पर गए थे. उस दौरान भी वे केंद्र की मोदी सरकार में सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर वित्त वर्ष 2024-25 के लिए करोड़ों रुपयों के फंड की व्यवस्था करके लौटे थे. पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह के शिमला पहुंचने के चार दिन बाद ही 3 अक्टूबर को सेंट्रल रोड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड (CRIF) के तहत हिमाचल में सड़कों और एक उच्च स्तरीय पुल निर्माण करने के लिए 293 करोड़ की एडमिनिस्ट्रेटिव अप्रूवल प्राप्त हुई थी. जिसकी जानकारी भी पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सोशल मीडिया पर नितिन गडकरी की फोटो और एडमिनिस्ट्रेटिव अप्रूवल की अधिसूचना के साथ शेयर की थी.

ये भी पढ़ें:आदि बद्री सड़क निर्माण का रास्ता साफ, आपस में जुड़ेंगे हिमाचल-हरियाणा, महज 25 KM रह जाएगी दूरी

ये भी पढ़ें: हिमाचल निर्माता के गृह जिले को मिली पहले फोरलेन की सौगात, 3 पैकेज में बनकर होगा तैयार

ये भी पढ़ें: हिमालयी राज्यों में यातायात ढांचे की डोर थामेगी पर्वतमाला, जानिए क्यों मोदी सरकार ने शुरू की थी ये योजना

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details