दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: NDMC का सतर्कता जागरुकता सप्ताह शुरू, सचिव ने दिलाई सत्यनिष्ठा की शपथ

कृष्ण मोहन उप्पू ने सभी विभागाध्यक्षों, वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने और सरकारी कामकाज में पारदर्शिता रखने की शपथ दिलाई.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली: सतर्कता जागरूकता सप्ताह के आयोजन के लिए, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के सचिव कृष्ण मोहन उप्पू ने आज एनडीएमसी मुख्यालय, पालिका केंद्र में सभी विभागाध्यक्षों, वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने तथा सरकारी कामकाज में पारदर्शिता बनाए रखने की शपथ दिलाई. एनडीएमसी इस वर्ष 28 अक्टूबर से 03 नवंबर 2024 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह मना रहा है, जिसका उद्देश्य सरकारी कार्यों और सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी के महत्व को उजागर करना है.

इस वर्ष के सतर्कता जागरूकता सप्ताह का विषय "राष्ट्र की समृद्धि के लिए सत्यनिष्ठा की संस्कृति" है. एनडीएमसी इस थीम को केंद्र में रखकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है. इस पहल का मुख्य उद्देश्य न केवल अपने कर्मचारियों बल्कि स्थानीय छात्रों को भी भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक करना है.

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान, एनडीएमसी अपने कर्मचारियों और एनडीएमसी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों की सक्रिय भागीदारी के साथ विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करेगी. यह सप्ताह एक उत्सव के रूप में मनाया जाएगा, जिसमें लोगों को भ्रष्टाचार के विकृत प्रभावों और ईमानदारी के महत्व के बारे में जानकारी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें-Delhi: बढ़ते प्रदूषण से परेशान दिल्लीवासियों को NDMC का झटका, पार्किंग फीस की दोगुनी

गतिविधियां जो बनाएंगी सप्ताह को खास:स्वास्थ्य विभाग द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा, जो भ्रष्टाचार के मुद्दे को मनोरंजक तरीके से प्रस्तुत करेगा. जबकि शिक्षा विभाग स्कूलों में विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे भ्रष्टाचार विरोधी बहस, प्रश्नोत्तरी, पेंटिंग प्रतियोगिता, और स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन करेगा. इन गतिविधियों का उद्देश्य छात्रों में मूल्यों और ईमानदारी के महत्व को विकसित करना है.

इसके अलावा, सिविल और इलेक्ट्रिक विभाग नागरिकों/ग्राहकों और वेंडर्स के लिए ग्राहक उन्मुख गतिविधियों का आयोजन करेगा, जिसमें शिकायत निवारण शिविर भी शामिल होंगे. ये शिविर नागरिकों को अपनी समस्याएं साझा करने का प्लेटफॉर्म प्रदान करेंगे और साथ ही एनडीएमसी के कार्यों में पारदर्शिता बढ़ाएंगे.

यह भी पढ़ें-Delhi: दीपावली को लेकर एनडीएमसी ने इन इलाकों में शुरू किया विशेष सफाई अभियान

ABOUT THE AUTHOR

...view details