राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नवो बाड़मेर अभियान: दुकान के सामने बैठी कलेक्टर टीना डाबी, कहा- लगाओ झाड़ू

नवो बाड़मेर अभियान में युद्ध स्तर पर सफाई अभियान जारी है. जिला कलक्टर टीना डाबी खुद खड़ी रहकर दुकानदारों से सफाई करवा रही हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Navo Barmer Campaign
बाड़मेर में एक दुकान के आगे बैठकर सफाई करवाती जिला कलक्टर टीना डाबी (Photo ETV Bharat Barmer)

बाड़मेर: जिला मुख्यालय को क्लीन सिटी बनाने के लिए चलाए जा रहे 'नवो बाड़मेर' अभियान को सफल बनाने के लिए जिला कलेक्टर टीना डाबी जी जान से जुटी हुई हैं. इसी के तहत बुधवार को शहर में चौहटन चौराहे से लेकर चामुंडा चौराहे तक करीब 4 किलोमीटर तक हाईवे की सर्विस रोड के दोनों ओर व्यापक स्तर पर साफ सफाई करवाई गई. सफाई अभियान के दौरान जिला कलेक्टर टीना डाबी खुद करीब 5 घंटे तक वहां पर मौजूद रही. इस दौरान एक दुकान के आगे गंदगी देखकर वे वहीं बैठ गई और दुकानदार से पूरी सफाई करवाने के बाद ही उठी.

नवो बाड़मेर अभियान (Video ETV Bharat Barmer)

पढ़ें: कलेक्टर टीना डाबी की नई पहल, कचरा संग्रहण के​ लिए घर-घर लगाए जा रहे स्मार्ट कार्ड

दुकान के आगे बैठकर दुकानदार से लगवाई झाड़ू:कई दुकानों के आगे गंदगी देखकर जिला कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने दुकान के आगे खड़े रहकर दुकानदारों से झाड़ू लगवाकर हाथोंहाथ सफाई करवाई. इस दौरान वह एक दुकान के सामने खुद नीचे ही बैठ गई और सफाई होने तक वहां मौजूद रही. दुकानदार को भविष्य में भी साफ सफाई रखने के निर्देश दिए. सफाई अभियान के दौरान नगर परिषद की मशीनरी तो लगी हुई है ही, आमजन भी श्रमदान कर रहा है.

कलेक्टर ने की अपील:जिला कलेक्टर डाबी ने बताया कि बाड़मेर को क्लीन सिटी बनाने के लिए 'नवो बाड़मेर' अभियान चलाया जा रहा है. आमजन से नवो बाड़मेर में अपनी भागीदारी निभाने एवं बाहर कचरा नहीं फैंकने और अपने घरों एवं प्रतिष्ठानों में डस्टबिन रखने की अपील की. जिला कलक्टर ने आमजन एवं दुकानदारों से कहा कि कचरा फैंकते पाए जाने पर नगर परिषद की ओर से जुर्माना वसूला जाएगा.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details