छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नेशनल गोल्फ चैंपियनशिप से छत्तीसगढ़ के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा:मुख्य सचिव अमिताभ जैन

नवा रायपुर में 24 से 26 अक्टूबर तक नेशनल गोल्फ चैंपियनशिप होगी. 20 राज्यों की टीमें हिस्सा लेंगी. हर टीम में 6 सदस्य होंगे.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

National Golf Championship
मुख्य सचिव अमिताभ जैन (Etv Bharat)

रायपुर:मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने नवा रायपुर में गोल्फ फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा आयोजित नेशनल गोल्फ चैंपियनशिप प्री लांच का उद्घाटन किया. मुख्य सचिव ने कहा कि नेशनल गोल्फ चैंपियनशिप के लिए छत्तीसगढ़ की टीम का भी सिलेक्शन किया जाएगा ताकि दूसरे खेलों के साथ गोल्फ खेल के लिए लोगों में रूचि बढ़ेगी.

27 अक्टूबर को होगा समापन: नेशनल गोल्फ फेडरेशन ऑफ इंडिया नवा रायपुर में 24 से 26 अक्टूबर के बीच नेशनल गोल्फ चैंपियनशिप 2024 का आयोजन कर रहा है. इस आयोजन में देश के 20 राज्यों की टीमें शामिल हो रही हैं. इस आयोजन में छत्तीसगढ़ सरकार की भी सहभागिता होगी. 24 अक्टूबर को कैडी टूर्नामेंट, 25 अक्टूबर को प्लांटेशन ड्राइव, 26 अक्टूबर को सुबह 6 बजे सभी टीमों के खिलाड़ी जुटेंगे और 27 अक्टूबर 2024 को समापन समारोह होगा.

नवा रायपुर पर्यटन के रूप में भी विकसित हो रहा है. इस आयोजन का उद्देश्य छत्तीसगढ़ के पर्यटन को बढ़ावा देना है. इसके साथ ही यहां की हरियाली को भी प्रमोट किया जाएगा.-अमिताभ जैन, मुख्य सचिव

लगा सकते हैं अपना स्टॉल: नेशनल गोल्फ फेडरेशन के संस्थापक और महासचिव आर्यवीर आर्या ने कहा कि गोल्फ फेडरेशन ऑफ इंडिया (जीएफआई) खेल, पर्यावरण, शिक्षा, स्वास्थ्य और विजन भारत 2047 के लिए काम करने प्रतिबद्ध है. स्टार्टअप और राज्य पर्यटन विभाग छत्तीसगढ़ राज्य को बढ़ावा देने के लिए स्थल पर अपने स्टॉल लगा सकते हैं.

नवा रायपुर में चैंपियनशिप का आयोजन होने से नवा रायपुर के गोल्फ कोर्स को राष्ट्रीय स्तर पर प्रमोट करने का प्लेटफार्म तैयार होगा. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ को लेकर बना परसेप्शन भी बदलेगा.-आर्यवीर आर्या, संस्थापक और महासचिव, नेशनल गोल्फ फेडरेशन

विजेताओं को मिलेंगे पुरस्कार: चैंपियनशिप के लिए पहला पुरस्कार 10 लाख रु और वाउचर के साथ ट्रॉफी, रनरअप पुरस्कार 6 लाख रु और वाउचर के साथ ट्रॉफी मिलेगी. इस आयोजन की शुरुआत कैडी टूर्नामेंट से होगी. इसमें पहला पुरस्कार 1 लाख, दूसरा 60 हजार रुपए, तीसरे के लिए लिए 40 हजार, चौथे के लिए 30 हजार और पांचवे नंबर पर आने वाले को 20 हजार रुपए का पुरस्कार मिलेगा.

सीएम जनदर्शन में विष्णु देव साय ने सुनी समस्याएं, रुपेश को दी आर्थिक मदद, चयन और रंजीता का बढ़ाया हौसला - CM Jandarshan program
सरगुजा की बॉक्सर गर्ल साक्षी ने किया कमाल, मेडल लाकर बढ़ाया प्रदेश का मान - Boxer Girl Sakshi Sahu
सरगुजा की आदिवासी मिनी गोल्फ प्लेयर प्रियंका पैकरा, अपनी उम्र से जीते ज्यादा मेडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details