बिहार

bihar

नालंदा के मुखिया पति का नवादा से शव बरामद, परिजनों ने अपहरण कर हत्या करने का लगाया आरोप - Nalanda Mukhiya husband Murder

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 26, 2024, 10:07 AM IST

Nalanda Mukhiya Husband Murder: नालंदा से अपराधियों ने मुखिया पति का बुधवार को अपहरण कर लिया था. पुलिस उसे ढूंढने की कोशिश कर रही थी. इसी बीच गुरुवार रात को नवादा से मुखिया पति का शव बरामद होने से सनसनी फैल गई है. अवैध बालू खनन और वर्चस्व को लेकर हत्या करने का परिजनों ने आरोप लगाया है.

नालंदा के मुखिया पति का नवादा से शव बरामद
नालंदा के मुखिया पति का नवादा से शव बरामद (Photo Credit: ETV Bharat)

नालंदा के मुखिया पति का नवादा से शव बरामद (Video Credit: ETV Bharat)

नवादा:बिहार केनवादा में नालंदा जिले के मुखिया पतिका शव संदिग्ध अवस्था में बरामद किया गया है. वारिसलीगंज थाना पुलिस ने गुरुवार की रात को शव की बरामदगी की. मुखिया पति की हत्या का कारण अवैध बालू के धंधे में वर्चस्व की लड़ाई को माना जा रहा है.

नालंदा के मुखिया पति का नवादा से शव बरामद:मृतक की की पहचान नालंदा जिले के गिरियक प्रखंड अंतर्गत सतौआ पंचायत की मुखिया ललीता देवी के 45 वर्षीय पति बालवीर यादव उर्फ बालो यादव की रूप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार मुखिया पति का अपहरण गुरुवार की शाम लगभग 07 बजे गिरियक- शाहपुर पथ पर आदमपुर हाई स्कूल के पास से अपराधियों ने कर लिया था.

अपहरण करने के बाद की गई हत्या: इस घटना की सूचना मृतक मुखिया पति के परिजनों के ने पुलिस को दी. सूचना बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहरणकर्ताओं का पीछा किया, लेकिन कहीं अता पता नहीं चला. वारिसलीगंज थानाध्यक्ष रूपेश कुमार सिन्हा दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने घटना की सूचना वरीय पदाधिकारी और एफएसएल टीम को देते हुए मामले की तहकीकात करते हुए शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

"इस मामले में वरीय पदाधिकारी ही कुछ बोलेंगे. नालंदा पुलिस मामले की जानकारी देगी."- रुपेश कुमार सिन्हा, वारिसलीगंज थानाध्यक्ष

अवैध बालू कारोबार को लेकर वर्चस्व की लड़ाई: सूत्रों की मानें तो अवैध बालू कारोबार से संबंधित गिरियक थाना में पूर्व से ही मुखिया पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है. मुखिया ललीता देवी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को बहुत कम वोट से हराकर मुखिया बनी थीं. जानकारी के अनुसार प्रतिद्वंदी से बराबर कभी जमीनी विवाद, तो कभी आपसी वर्चस्व को लेकर गोलीबारी और मारपीट की घटना घट चुकी है.

अपराधियों ने मुखिया पति का बीच सड़क से किया अपहरण: परिजनों के अनुसार, बालू को लेकर उनकी हत्या की गई है. जिसके पीछे सतौआ के ही रहने वाले गोरेलाल यादव और उनके पुत्र नीतीश कुमार का हाथ है. लाश मिलने के बाद नालंदा पुलिस भी मौके पर पहुंची. मृतक के भाई ने कहा कि गुरुवार शाम 7 बजे के बाद उनके भाई को आदमपुर हाई स्कूल के पास से दो वाहनों से उठा लिया गया था.

"जब तक हम उन्हें बचाने के लिए पहुंचे अपराधी वाहन लेकर उसे कतरी सराय रोड में लेकर फरार हो गए. जिसके बाद नवादा के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के टाटी मिर बिगहा गांव के समीप लाश को बीते देर रात बरामद किया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है."- मृतक के भाई

ये भी पढ़ें

मोतिहारी में शराब कारोबारी मुखिया पति गिरफ्तार, 6 वर्षों से था फरार

गया में नक्सलियों का दुस्साहस, मुखिया के घर में घुसकर उसके पति को खींचकर ले जाने लगा हथियारबंद दस्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details