छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नागपुर के डॉक्टर्स बने देवदूत, बिछड़े शख्स को परिवार से मिलाया, जानिए कैसे 20 साल बाद लौटी खुशियां - Missing man from mungeli

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 27, 2024, 11:07 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से लापता हुआ शख्स अपने परिवार से 20 साल बाद नागपुर में मिला. अपना सदस्य मिलने पर परिवार के लोगों की आंखें भर आई.

MISSING MAN FROM MUNGELI
नागपुर के डॉक्टर्स बने देवदूत (ETV BHARAT)

मुंगेली के परिवार में 20 साल बाद लौटी खुशियां (ETV BHARAT)

नागपुर/रायपुर/मुंगेली: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से लापता एक शख्स अपने परिवार से 20 साल बाद मिला. युवक का नाम जितेंद्र लच्छीराम ध्रुव है जो मुंगेली के करनकापा गांवन का रहने वाला है. परिवार वालों ने बताया कि यह शख्स 20 साल पहले घर छोड़कर चला गया था. परिवार के लोगों ने उनसे मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी. नागपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज के समाज सेवा विभाग ने बिछड़े शख्स को परिवार से मिलाने का काम किया.

20 साल बाद लौटी खुशियां: परिवार वाले इसे किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं. करीब 20 साल बाद यह संभव हुआ. नागपुर मेडिकल कॉलेज के समाज विभाग के लोगों ने इसे संभव कर दिया. 9 जुलाई को जितेंद्र एक अज्ञात व्यक्ति के तौर पर इलाज के लिए नागपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हुए. उसके बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के समाज सेवा विभाग ने कोशिश की. इलाज शुरू होने के बाद, समाज सेवा विभाग के अधीक्षक विक्रम लांजेवार और उनके सहयोगियों ने मरीज को विश्वास में लिया और लगातार काउंसलिंग के साथ अज्ञात मरीज के परिवार के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया. जिसके बाद उसके परिवार वालों के कॉन्टैक्ट कर उसे मिलाने का काम किया.

नागपुर के डॉक्टरों ने मुंगेली पुलिस की ली मदद: नागपुर मेडिकल कॉलेज के समाज विभाग के डॉक्टरों ने जितेंद्र के बताए पते के अनुसार मुंगेली पुलिस से संपर्क किया. उनसे बात कर जितेंद्र की पत्नी और उनके अन्य रिश्तेदारों को नागपुर बुलाया गया. इस तरह जितेंद्र को उसका परिवार मिल गया.जितेंद्र अपनी पत्नी को 20 साल बाद देख भावुक हो गया. परिवार ने नागपुर मेडिकल कॉलेज के समाज सेवा विभाग के लोगों का आभार जताया.

हरियाणा में 22 साल बाद परिवार से मिला बिहार का लापता व्यक्ति, मिलन देख भावुक हो गये लोग

कटक से लापता शख्स भरतपुर में मिला, परिजनों ने करा दिया था मृत्युभोज...पत्नी विधवा की तरह जी रही थी

ABOUT THE AUTHOR

...view details