मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बीजेपी विधायक अजय विश्नोई का अपनी ही पार्टी पर तंज, सौभाग्यशाली हैं कांग्रेस नेता - MLA Ajay Vishnoi Slam On BJP

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 23, 2024, 11:00 PM IST

मध्य प्रदेश के आदिवासी नेता व वर्तमान में आदिम जाति कल्याण मंत्री नागर सिंह चौहान से मुख्यमंत्री मोहन यादव ने वन और पर्यावरण मंत्रालय छीनकर राम निवास रावत को दे दिया है. इस घटनाक्रम के बाद जो स्थिति बनी है, इसका असर पूरे मध्य प्रदेश में हो रहा है. वहीं बीजेपी के पूर्व मंत्री ने पार्टी पर तंज कसा है.

MLA AJAY VISHNOI SLAM ON BJP
बीजेपी नेता अजय विश्नोई का अपनी ही पार्टी पर तंज (ETV Bharat)

जबलपुर।कांग्रेस से बीजेपी में आए रामनिवास रावत को कैबिनेट मंत्री बनाकर विभाग सौंपा गया है, तभी से मध्य प्रदेश की राजनीति में उठापटक मची हुई है. कद घटने से नाराज कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान नाराज हो गए हैं और इस्तीफे की बात कह रहे हैं. मध्य प्रदेश सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री अजय विश्नोई ने इस मुद्दे पर बयान दिया है. अजय विश्नोई ने कहा कि कांग्रेस के भी नेता सौभाग्यशाली हैं. जिन्हें मोहन यादव सरकार में मंत्री बनाया गया है. वहीं नागर सिंह चौहान के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मंत्री को रखना और हटाना मुख्यमंत्री का अधिकार है. इसलिए वह इस विषय में कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं कर सकते.

बीजेपी विधायक अजय विश्नोई का अपनी ही पार्टी पर तंज (ETV Bharat)

सौभाग्यशाली हैं कांग्रेस नेता

जबलपुर में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मध्य प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री अजय विश्नोई का कहना है कि 'कांग्रेस से आए नेताओं को मंत्री बनाया जा रहा है. यह नेता बड़े सौभाग्यशाली हैं, क्योंकि इन्हें कांग्रेस के समय भी मंत्रालय मिला और भारतीय जनता पार्टी में आने से भी मंत्रालय मिला. अप्रत्यक्ष रूप से अजय विश्नोई का कहना है कि यह हमारा दुर्भाग्य है कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी मध्य प्रदेश सरकार में मंत्रालय में जगह नहीं मिली.'

कांग्रेस से आए नेता बने मंत्री, पुराने लोगों को बीजेपी ने बैठाया घर

वर्तमान मोहन यादव सरकार में एंदल सिंह कंषाना, रामनिवास रावत, गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर और तुलसी सिलावट मंत्री हैं. यह सभी लोग कांग्रेस सरकार के दौरान भी मंत्री थे. अजय विश्नोई के अनुसार यह सभी सौभाग्यशाली हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी के पुराने नेता गोपाल भार्गव, अजय बिश्नोई, संजय पाठक और जयंत मलैया जैसे पुराने अनुभव वाले नेता हैं, जिन्हें पार्टी ने घर मैं बैठाकर रखा हुआ है.

यहां पढ़ें...

दिल्ली से लौटकर दिलदार हो गये मंत्री नागर सिंह चौहान, हाथ जोड़कर खुद को विधायक अलिराजपुर कह रहे

घर बैठे नेताओं के मंत्री बनने की आस, कहीं यूपी के केशव मौर्य जैसे ना बन जाएं हालात?

सधे शब्दों में अजय विश्नोई का निशाना

अजय विश्नोई अक्सर ऐसे मामलों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते नजर आए हैं, लेकिन इस बार उन्होंने बेहद सधे हुए शब्दों में कहा की 'यह मुख्यमंत्री का निर्णय है और पार्टी ने जब नागर सिंह चौहान से मंत्रालय छिना है, तो इस संकट के विषय में पार्टी को पहले से पता रहा होगा. यह पार्टी का मामला है. पार्टी इसे अपने स्तर पर निपट लेगी.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details