बिहार

bihar

'वीआईपी शुरू से कर्पूरी ठाकुर के लिए भारत रत्न की मांग करती रही', मुकेश सहनी ने केंद्र सरकार को दिया धन्यवाद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 24, 2024, 11:02 PM IST

Bharat Ratna Karpuri Thakur: जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने की घोषणा से मुकेश सहनी काफी खुश हुए. उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार को दिया धन्यवाद दिया. कहा कि इसके लिए वीआईपी लंबे समय से मांग कर रही थी. पढ़ें पूरी खबर.

मुकेश सहनी
मुकेश सहनी

पटनाःबिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने को लेकर बिहार के लोगों में खुशी का माहौल है. जदयू की ओर से केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया गया. वहीं मुकेश सहनी ने भी केंद्र सरकार के इस फैसले को स्वागत योग्य बताते हुए अपना श्रेय लिया.

केंद्र सरकार को बधाई दीःविकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने केंद्र सरकार के बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर जी को देश के सबसे बड़े सम्मान भारत रत्न दिए जाने का स्वागत करते हुए इसके लिए केंद्र सरकार को बधाई दी है.

"सामाजिक न्याय व समाजवाद के लिए संघर्षरत तथा अतिपिछड़ों, शोषितों, पीड़ितों, वंचितों की आवाज 'जननायक' कर्पूरी ठाकुर जी को मरणोपरांत उनकी 100वीं जयंती पर केंद्र सरकार द्वारा 'भारत रत्न' से सम्मानित करने का फैसला स्वागत योग्य है."-मुकेश सहनी, संस्थापक, वीआईपी

'वीआईपी भारत रत्न की मांग की थी': मुकेश सहनी ने कहा कि हमारी पार्टी वीआईपी शुरू से ही कर्पूरी ठाकुर जी के लिए भारत रत्न की मांग करती रही है. आज करोड़ों पिछड़ों अति पिछड़ों की मांग पूरी हुई है. उन्होंने कहा कि कर्पूरी जी ने अपने जीवन में हमेशा हाशिए पर रहे लोगों में चेतना जगाने का काम किया.

100वीं जयंती मनाई गईः मुकेश सहनी ने जोर देकर कहा कि कर्पूरी ठाकुर जी के विचारों को लेकर ही वीआईपी की स्थापना हुई है. उनके ही सपनों को पूरा करने में यह पार्टी लगी हुई है. बता दें कि 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती मनायी गई. इससे ठीक एक दिन पहले मंगलवार को भारत सरकार की ओर से भारत रत्न देने की घोषणा की गई.

यह भी पढ़ेंःWatch : केंद्र सरकार ने कर्पूरी ठाकुर के संघर्ष को पहचाना : शाहनवाज हुसैन

ABOUT THE AUTHOR

...view details