झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड में आंदोलन, गुहार और आभार का दौर, सीएम से मिला एमपीडब्ल्यू कर्मचारी संघ - CM Hemant Soren

रांची में सीएम हेमंत सोरेन से एमपीडब्ल्यू कर्मचारी संघ ने मुलाकात की. सरकार द्वारा मांगे मानने पर उन्होंने सीएम का आभार जताया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

MPW Employees Union met CM Hemant Soren in Ranchi
रांची में सीएम हेमंत सोरेन से एमपीडब्ल्यू कर्मचारी संघ की मुलाकात (Etv Bharat)

रांचीः झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले कहीं आंदोलन चल रहा है तो कहीं धरना प्रदर्शन कर मांगों को लेकर गुहार लगाए जा रहे हैं. आज रविवार को आभार का दौर चला. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कांके रोड, रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में झारखंड राज्य एमपीडब्ल्यू कर्मचारी संघ, झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ, संविदा/अनुबंध/एकमुश्त झारखंड कर्मचारी संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने राज्य सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा किए जाने की खुशी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर उनके प्रति आभार जताया.

सीएम आवास पर मुलाकात के दौरान झारखंड राज्य एमपीडब्ल्यू कर्मचारी संघ के अध्यक्ष पवन कुमार, महासचिव मंगल हेंब्रम, महामंत्री सुनील कुमार के अलावा बड़ी संख्या में संघ के सदस्य मौजूद रहे. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से कहा कि राज्य सरकार अलग अलग विभागों के कर्मियों सहित सभी वर्ग-समुदाय को निरंतर उनका हक अधिकार देने का कार्य कर रही है.

हेमंत सोरेन से एमपीडब्ल्यू कर्मचारी संघ की मुलाकात (ETV Bharat)

इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने संयुक्त रूप से कुछ अन्य महत्वपूर्ण मांगों और अपनी भावनाओं से अवगत कराया. मुख्य मांग में एमपीडब्ल्यू के सृजित पद के विरुद्ध संविदा के आधार पर सेवा प्राप्त करने के आदेश को विलोपित कर सृजित पद के विरुद्ध सेवा नियमित रूप से लेने का आग्रह शामिल था.

मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में एमपीडब्ल्यू कर्मचारी संघ के सदस्य (ETV Bharat)

बता दें कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में सेवा देने वाले एमपीडब्ल्यू कर्मचारियों ने इसी साल जुलाई माह में अपनी मांगों को लेकर नेपाल हाउस का घेराव किया था. सितंबर माह में गोड्डा के सिविल सर्जन कार्यालय का एमपीडब्ल्यू कर्मचारी संघ ने घेराव किया था. उनकी दलील थी कि मलेरिया आउटब्रेक 2023-24 के दौरान सुंदर पहाड़ी और बोआरीजोर में किए गए कार्य का टीए-डीए भुगतान लंबित है. साल 2023 में आईआरएस छिड़काव आवंटित प्रखंडों के अतरिक्त गैर आवंटित प्रखंडों में भी कार्य लिया गया था. लेकिन टीए-डीए बढ़ाकर 500 रु प्रतिदिन करने की मांग पर गौर नहीं किया गया.

इसे भी पढ़ें- स्थायीकरण की मांग को लेकर एमपीडब्ल्यू का चरणबद्ध आंदोलन जारी, 21 फरवरी को करेंगे स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय का घेराव

इसे भी पढ़ें- नियमितीकरण की मांग को लेकर पारा मेडिकल कर्मियों ने किया प्रदर्शन, पाकुड़ में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई

इसे भी पढ़ें- झारखंड के 05 हजार से ज्यादा मनरेगाकर्मी राज्य सरकार से हैं नाराज, आंदोलन की बना रहे योजना!

ABOUT THE AUTHOR

...view details