मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्य प्रदेश के पुलिसवाले मोहन सरकार के इस फैसले से चौंके, लाखों नहीं करोड़ों की होगी बारिश

सीएम मोहन यादव मध्य प्रदेश के पुलिस कर्मचारी और अधिकारियों पर मेहरबान हैं. प्रदेश सरकार 1 करोड़ तक का बीमा लाभ देने जा रही है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

MP POLICE OFFICERS GET INSURANCE
मध्य प्रदेश के पुलिसवाले मोहन सरकार के इस फैसले से चौंके (ETV Bharat)

भोपाल: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार प्रदेश के पुलिसकर्मियों को बड़ी सौगात देने जा रही है. प्रदेश के पुलिस कर्मचारी और अधिकारियों को 1 करोड़ रुपए तक का बीमा का लाभ दिया जाएगा. बीमा की यह राशि पुलिस अधिकारी कर्मचारी की असमय मौत होने पर नॉमिनी को दी जाएगी. इसके लिए मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने पुलिस कर्मचारी अधिकारियों के ग्रुप टर्म इंश्योरेंस का एमओयू साइन किया है. इसका लाभ नए साल से मिलना शुरू हो जाएगा. सरकार के इस फैसले से पुलिस के साढ़े 7 लाख पुलिसकर्मियों को लाभ मिलेगा.

तीन साल के लिए किया गया एमओयू

पुलिस मुख्यालय ने ग्रुप टर्म इंश्योरेंस का एमओयू किया है. इस एमओयू के बाद प्रदेश के साढ़े 7 लाख पुलिसकर्मियों को तीन साल तक इंश्योरेंस का लाभ मिलेगा. इसमें पुलिस वेतन पैकेज में सभी का बीमा कवर होगा. पुलिस मुख्यालय ने इसकी जानकारी पुलिस की सभी इकाइयों को भेज दी है. इसमें बताया गया है कि अब सामान्य मृत्यु होने पर 10 लाख रुपए, दुर्घटना मृत्यु होने पर 1 करोड़ रुपए, इसके साथ ही दुर्घटना मृत्यु पर कन्या विवाह पर एक कन्या के लिए 5 लाख रुपए की सहायता मिलेगी.

इसमें बाल शिक्षा का भी लाभ दिया जाएगा. इसमें बेटे लिए 8 लाख रुपए की मदद मिलेगी और बेटी की शिक्षा के लिए 10 लाख रुपए की मदद दी जाएगी. यह बीमा कवर के अंतर्गत होगा. इसी तरह दुर्घटना में स्थाई पूर्ण दिव्यांगता होने पर एक करोड़ रुपए और आंशिक दिव्यांगता होने पर 80 लाख तक का बीमा कवर का लाभ दिया जाएगा.

यहां पढ़ें...

मोहन यादव कर्मचारियों को देंगे 15 हजार रुपए, दीवाली पर होगा खुशियों का धमाका

बिना परीक्षा इंटरव्यू पाएं सरकारी नौकरी, दिव्यांगों के लिए एमपी के इस विभाग में निकली बंपर भर्ती

अभी मिलते हैं बीमा राशि के साढ़े 75 लाख रुपए

राज्य सरकार द्वारा पुलिस कर्मचारियों को अभी सामान्य मृत्यु पर 75 लाख रुपए का बीमा कवर दिया जाता है. नए एमओयू में हवाई दुर्घटना को भी जोड़ा गया है. हवाई दुर्घटना में मृत्यु होने पर नॉमिनी को 1 करोड़ 60 लाख रुपए तक का बीमा की राशि के रूप में मिलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details