मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सायबर ठगों से इस जिले के कलेक्टर भी हुए परेशान, लोगों को दी सतर्क रहने की सलाह - MP Cyber crime

सायबर ठगों ने शहडोल कलेक्टर के नाम से लोगों से मोटी रकम ऐंठने के लिए कॉल व मैसेज किए. ठगों ने वाट्सएप पर कलेक्टर की डीपी लगाकर कई लोगों से पैसों की डिमांड की. शहडोल कलेक्टर ने वाट्सएप की चैटिंग सोशल मीडिया पर जारी कर लोगों से सावधान रहने की अपील की है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 7, 2024, 10:23 AM IST

MP Cyber crime
सायबर ठगों ने शहडोल कलेक्टर को किया टारगेट (ETV BHARAT)

शहडोल।सायबर ठगों को अपने काम से मतलब है चाहे उसका शिकार आम आदमी हो या वीआईपी. सायबर फ्रॉड के नए-नए तरीके ईजाद कर ये ठग किसी को भी चपत लगा सकते हैं. पिछले कुछ समय से व्हाट्सएप नंबर से कॉल करने लोगों को झांसा देकर रुपयों की डिमांड कर राशि ऐंठी जा रही है. अब सायबर ठगों के निशाने पर शहडोल कलेक्टर भी आ गए. शहडोल कलेक्टर तरुण भटनागर के नाम से फर्जी व्हाट्सएप डीपी लगाकर लोगों से पैसों की डिमांड की जा ही है.

शहडोल कलेक्टर के नाम से फर्जी डीपी (ETV BHARAT)

शहडोल कलेक्टर ने अपील में क्या कहा

यह मामला जब कलेक्टर के सामने आया तो उन्होंने ने लोगों से विशेष अपील की. शहडोल कलेक्टर तरुण भटनागर ने फर्जी व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से पैसों की डिमांड करने के मामले में संज्ञान लेकर सोशल मीडिया पर हुई चैटिंग पोस्ट की और जिले के नागरिकों से अपील की है"यदि कोई मैसेज आता है तो सतर्क रहें. उनकी बातों में नहीं आए. अपने बैंक खाता एवं पहचान से संबंधित जानकारी बिल्कुल भी साझा ना करें." इसकी जानकारी कलेक्टर ने जनसंपर्क विभाग में भी साझा की.

ALSO READ:

दो दुकानदारों के बीच कंफ्यूजन पैदा कर साइबर ठग ने लगा दिया 55 हजार का चूना, ऐसे बातों में फंस जाते हैं लोग

साइबर ठगी के ऐसे-ऐसे तरीके जो उड़ा देंगे आपके होश, फ्रॉड से बचना है तो समझ लें ये मायाजाल

सायबर ठगों से सावधान रहने की जरूरत

गौरतलब है कि इन दिनों सोशल मीडिया और ऑनलाइन के माध्यम से नए तरीके के क्राइम सामने आ रहे हैं. सायबर फ्रॉड की घटनाएं रोज सामने आ रही हैं. फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर पैसे मांगने का यह मामला नया नहीं है लेकिन जिस तरह से अब अधिकारी भी निशाने पर आ रहे हैं, यह मामला काफी गंभीर है. इसलिए लोगों को बहुत सचेत रहने की जरूरत है. क्योंकि जरा सी असावधानी आपके बैंक अकाउंट को साफ कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details