छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

ETV Bharat / state

जब एक साथ जली चिताएं तो रो पड़ा पूरा गांव, आसमान से बरसी मौत के बाद मातम - Mourning in Rajnandgaon

Death By Lightning In Joratarai राजनांदगांव में मंगलवार को उस वक्त मातम पसर गया. जब आकाशीय बिजली के कहर में मारे गए आठ लोगों का अंतिम संस्कार किया गया. इमें पांच बच्चे और तीन पुरुष का को अंतिम विदाई दी गई. एक साथ चिताएं जलने पर पूरा गांव रो पड़ा

Death By Lightning In Joratarai
राजनांदगांव में आफत की बारिश (ETV BHARAT)

राजनांदगांव: राजनांदगांव में आफत की बारिश और आकाशीय बिजली के कहर ने एक साथ आठ लोगों की जान ले ली. सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक साथ आठ लोगों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद मंगलवार को सभी आठों मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया. इनमें पांच स्कूली बच्चे और तीन पुरुष शामिल हैं. राजनांदगांव में चार बच्चों का अंतिम संस्कार हुआ. उसके अलावा तिलई, जोरातराई, कोपेड़ी रवेली में अन्य तीन पुरुषों का अंतिम संस्कार हुआ. अंतिम विदाई देने राजनांदगांव के पूर्व सांसद अभिषेक सिंह पहुंचे थे.

राजनांदगांव के मनगट्टा में फैला मातम: राजनांदगांव के मनगट्टा में मातम है. चार बच्चों की एक साथ अर्थी उठते ही पूरा गांव फफक फफक का रो पड़ा. पूर्व सांसद अभिषेक सिंह और बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि बच्चों को विदाई देने पहुंचे थे. आकाशीय बिजली की घटना में मारे गए सभी बच्चे स्कूली छात्र थे. सोमवार को स्कूल से लौटने के दौरान बारिश हो रही थी. जिससे बचने के लिए सभी बच्चे एक खंडहरनुमा मकान में ठहरे थे. उनके साथ और अन्य लोग भी थे. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरी. जिसमें पांच बच्चों और तीन लोगों की मौत हो गई.

जब एक साथ जली चिताएं तो रो पड़ा पूरा गांव (ETV BHARAT)
राजनांदगांव में मातम (ETV BHARAT)

पीड़ित परिवार को दिया गया मुआवजा: आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों के बाद जिला प्रशासन और स्थानीय प्रतिनिधियों की टीम पहुंची. पीड़ित परिवार को मुआवजे का चेक सौंपा गया. हर परिवार को चार लाख रुपये का कंपनसेशन दिया गया है. पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने आकाशीय बिजली से मौत को बेहद दुखदाई बताया है.

एक साथ चार स्कूली बच्चों का अंतिम संस्कार (ETV BHARAT)

इस गांव में आकाशीय बिजली से आठ लोगों की मौत हुई. पांच बच्चों की जान गई. यह बहुत ही दुखदाई घटना है. हम सब अपनी संवेदना पीड़ित परिवार के प्रति व्यक्त किया गया है. भगवान से प्रार्थना करते हैं कि पीड़ित परिवार को दुख सहने की क्षमता दें. सीएम और विधानसभा अध्यक्ष ने इस घटना पर दुख जताया है: अभिषेक सिंह, पूर्व सांसद, राजनांदगांव

तेज बारिश में घर से निकलने से बचें: बारिश के मौसम में ईटीवी भारत लोगों से अपील करता है कि जब तक ज्यादा जरूरी न हो घर से न निकलें. आकाशीय बिजली की स्थिति में किसी पेड़, खेत या किसी खंडहरनुमा मकान के आस पास न रुकें. क्योंकि ऐसी जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने का खतरा ज्यादा होता है.

जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली का कहर, एक बच्चे की मौत, 8 लोग घायल

सोमानी में बिजली गिरने से 8 की मौत, मरने वालों में 5 स्कूली बच्चे शामिल, सीएम ने किया मदद का ऐलान

एक साथ जली 6 चिताएं, मृतकों के परिजनों को 28 लाख रु की आर्थिक मदद

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details