बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई के नागी डैम में मिला मां और बेटे का शव, ससुराल वालों पर दहेज हत्या का लगा आरोप

जमुई के नागी डैम में मां-बेटे के शव को पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों पहलुओं पर छानबीन कर रही है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

जमुई डैम में मिला मां और बेटे का शव
जमुई डैम में मिला मां और बेटे का शव (ETV Bharat)

जमुई: बिहार के जमुई के नागी डैम में सोमवार कोमां-बेटे का शव मिला है. शव मिलने के सूचना के बाद झाझा थाना पुलिस को दी गई. सूचना के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर पानी से दोनों शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जमुई भेज दिया. मृतका की पहचान झाझा थानाक्षेत्र के कर्मा गांव निवासी पप्पू यादव की पत्नी रिंकू देवी और बेटे प्रियांशु कुमार के रूप में हुई है.

जमुई डैम में मिला मां-बेटे का शव:मृतका के पति पप्पू यादव ने बताया कि रविवार की दोपहर लगभग 11 बजे से उसकी पत्नी और बच्चा लापता थे. उनकी काफी खोजबीन की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका. हम लोग में ऐसा कोई विवाद पहले से नहीं था. वहीं, मृतका के पिता सुरेश यादव ने बताया कि बेटी-दामाद में रुपये को लेकर विवाद चल रहा था. दामाद ने उसकी बेटी और नाती की हत्या कर शवों को डैम में फेंक दिया.

जमुई में शव मिलने के बाद जांच में जुटी पुलिस (ETV Bharat)

ससुरालवालों पर हत्या का आरोप:उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व भी रिंकू देवी के साथ ससुराल वालों द्वारा बीड़ी बनाने के पैसे 22 सौ रुपये की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट की गई. उसके बाद रविवार की दोपहर लगभग 11 बजे से बेटी रिंकू देवी और उसका बेटा प्रियांशु लापता थे. जब लापता होने की सूचना मिली तो उसके ससुराल पहुंचकर खोजबीन करने की बात कही. तब ससुराल वाले उन्हें खोजने को तैयार नहीं थे और न ही उनके लापता होने की सूचना पुलिस को दी गई.

"प्रथम दृष्टया से ये मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है. मृतक के पिता के द्वारा हत्या का आरोप लगाया जा रहा है. मृतक के पति पप्पू यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है."- संजय सिंह, झाझा थाना प्रभारी

दामाद को पुलिस ने किया गिरफ्तार: वहीं झाझा थाना प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि मामला संदिग्ध है. दामाद पप्पू यादव और ससुराल वालों पर दहेज को लेकर हत्या का आरोप लगाया है. प्रथम दृष्टया से ये मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है. हालांकि मृतक के पिता के द्वारा हत्या का आरोप लगाया जा रहा है. मृतक के पति पप्पू यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details