मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

"कृषि मंत्री एंदल सिंह कंषाना ने दी रेत माफिया को खुली छूट, मंत्री पद से न हटाया तो आंदोलन" - Morena Terror of sand mafia

मुरैना में रेत माफिया ने ट्रैक्टर से एक बाइक को कुचल दिया. इससे बाइक पर सवार पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए. कुछ देर बाद बेटे की मौत हो गई. इसके बाद रेत माफिया के गुर्गों ने मृतक के परिजनों से मारपीट की. वहीं, कांग्रेस नेता सत्यपाल सिंह सिकरवार उर्फ नीटू ने मंत्री एंदल सिंह कंषाना को हटाने की मांग की है. क्योंकि मंत्री ने रेत माफिया को खुली छूट दी है.

Morena Terror of sand mafia
मुरैना में रेत माफिया ने ट्रैक्टर से बाइक को कुचला (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 20, 2024, 12:28 PM IST

Updated : May 20, 2024, 12:52 PM IST

मुरैना में रेत माफिया का आतंक ट्रैक्टर ट्रॉली से शिक्षक की मौत (ETV BHARAT)

मुरैना।रविवार दोपहर गांव से बाइक से मुरैना जा रहे शिक्षक घनश्याम सिंह सिकरवार और रिटायर्ड फौजी उसके पिता रामजीलाल सिकरवार को रेत माफिया के ट्रैक्टर ट्रॉली ने कुचल दिया. रामजीलाल के इकलौते पुत्र घनश्याम की मौके पर मौत हो गई. इस मामले में पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार उर्फ नीटू ने मीडिया से कहा "मध्य प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री चुनाव के दौरान पत्थर व रेत माफिया के ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर जब खुलेआम यह कहेंगे कि कोई रोकने वाला नहीं है, बेधड़क अपना काम करो, तो आज एक की जान गई है और न जाने कितने लोगों की जान लेंगे."

रेत माफिया की गुंडागर्दी (ETV BHARAT)
मुरैना में रेत माफिया बेलगाम (ETV BHARAT)

कृषि मंत्री एंदल सिंह को हटाने की मांग

सत्यपाल सिंह सिकरवार ने मुख्यमंत्री से तुरंत ऐसे मंत्री को हटाए जाने की मांग की. उन्होंने कहा "घटना के दौरान जब मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे तो उनसे मारपीट के साथ लूटपाट की गई." उन्होंने प्रशासन एवं पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह मूकदर्शक बना तमाशा देखेगा तो सड़कों पर आंदोलन होगा और उसकी जिम्मेदारी प्रशासन एवं पुलिस की होगी. माफिया पर अंकुश नहीं लगाया तो प्रशासन एवं पुलिस का डर समाप्त हो जाएगा.

ट्रैक्टर ट्रॉली से शिक्षक की मौत पिता गंभीर (ETV BHARAT)

ये खबरें बी पढ़ें...

शिकंजे में रेत माफिया: बैतूल में कलेक्टर ने पकड़ी 30 ट्रक अवैध रेत, पोकलेन मशीन और जीसीबी भी जब्त

चंबल में बेखौफ रेत माफिया, स्टीयरिंग छोड़कर ट्रैक्टर-ट्रॉली पर किया डांस, प्रशासन को दिखाया ठेंगा

पीड़ित परिजनों पर हवाई फायरिंग

बता दें कि हादसे की सूचना पाकर परिजन मौके पर पहुंचे और टैक्टर ट्राली को पकड़ लिया लेकिन रेत माफिया वहां एकत्रित हो गए. मृतक का शव सड़क पर पड़ा था और रेत माफिया के लोग कट्टों से फायरिंग कर दशहत फैला रहे थे. यह तब हुआ जब एक्सीडेंट के बाद मृतक के परिजन ट्रैक्टर को रोक रहे थे. रेत माफिया के लोगों ने मृतक के बिट्टू सिकरवार, चचेरे भाई ऋषिकेश सिकरवार सहित तीन लोगों की बेल्ट, डंडों से मारपीट की. जब ट्रैक्टर का पीछा किया तो कट्टों से फायरिंग कर दी. इस मामले मे सिविल लाइन थाना पुलिस ने ट्रैक्टर मालिक महेश गुर्जर निवासी सिकरोदा, चालक के अलावा मारपीट करने वाले चार अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Last Updated : May 20, 2024, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details