मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सोशल मीडिया पर स्टाफ नर्स से ऐसी क्या चैटिंग हुई कि मुरैना CMHO को पद से हटाना पड़ा - action against morena cmho

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 19, 2024, 7:42 AM IST

मुरैना जिला अस्पताल के सीएमएचओ (MORENA CMHO) डॉ.राकेश शर्मा ने स्टाफ नर्स से वाट्सएप पर आपत्तिजनक चैटिंग की. मामला सामने आते ही सीएमएचओ डॉ. राकेश शर्मा को पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह डॉ.पदमेश उपाध्याय को मुरैना का सीएमएचओ नियुक्त किया गया है.

action against morena cmho
विवाद के बाद मुरैना CMHO को पद से हटाना पड़ा (ETV BHARAT)

मुरैना।सीएमएचओ डॉ.राकेश शर्मा व स्टाफ नर्स के बीच व्हाट्सएप चैटिंग दो सप्ताह पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. ये मामला चर्चा का विषय बना रहा. सोशल मीडिया पर स्टाफ नर्स से चैटिंग करना मुरैना सीएमएचओ को भारी पड़ गया. चेटिंग वायरल होते ही प्रशासन ने उनको पद से हटा दिया है. अब डॉ. पदमेश उपाध्याय मुरैना के नए सीएमएचओ होंगे.

कई बार हुईं शिकायतें, कोई सुनवाई नहीं

बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.राकेश शर्मा को शासन ने मुरैना जिले का प्रभारी सीएमएचओ बनाया था. सीएमएचओ की कुर्सी पर बैठते ही डॉ.राकेश शर्मा विवादित कार्यशैली के चलते हमेशा सुर्खियों में रहे. बताते हैं कि विभाग में उनकी सैटिंग इतनी मजबूत थी कि जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टरों ने उनकी कई बार आला अधिकारियों से शिकायतें की, लेकिन फिर भी वे कुर्सी से टस से मस नहीं हुए. दो सप्ताह पहले CMHO और जिला अस्पताल की एक नर्स के बीच व्हाट्सएप की चैटिंग सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई.

ये खबरें भी पढ़ें...

मुरैना जिला अस्पताल में जान से खिलवाड़, केंद्रीय मंत्री के लिए खाली कराया बेड, मरीज को गैलरी में लिटाया

मुरैना जिला अस्पताल में महिला व नवजात बच्चे की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, लगाए गंभीर आरोप

चैटिंग में सीएमएचओ ने किया अभद्र भाषा का प्रयोग

इस व्हाट्सएप चैटिंग में सीएमएचओ द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया. चैटिंग वायरल होते ही स्वास्थ्य विभाग की किरकिरी हुई. इसके बाद सीएमएचओ से अधीनस्थ कर्मचारी दूर भागने लगे. व्हाट्सएप चैटिंग वायरल होने का मामला मुरैना कलेक्टर से लेकर भोपाल तक पहुंचा. इसके बाद शासन ने गुरुवार शाम डॉ.राकेश शर्मा को प्रभारी सीएमएचओ के पद से हटाते हुए मुरैना जिला अस्पताल में ही बाल एवं शिशु रोग विभाग में डॉक्टर के पद पर कार्य करने की जिम्मेदारी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details