मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना में कार से बरामद हुए 41 लाख कैश, सीट के नीचे रखीं थी नोटों की गड्डियां - morena 41 lakh cash recovered car

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 5, 2024, 1:48 PM IST

Updated : May 5, 2024, 3:54 PM IST

मुरैना जिले में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान होने हैं. इसको लेकर पुलिस प्रशासन सख्त है. नूराबाद थाना पुलिस ने नेशनल हाइवे-44 पर चेकिंग के दौरान एक कार से भारी मात्रा में कैश बरामद किया है. ये कैश ग्वालियर से लाया जा रहा था. पुलिस ने एक व्यापारी सहित दोनों लोगों को पकड़ा है. जिनसे पूछताछ जारी है.

POLICE SEIZED CAR AND 41 LAKH CASH
मुरैना में कार से पैसे हुए बरामद (ETV Bharat)

नूराबाद थाना प्रभारी ने कार से बरामद किए 41 लाख रुपए (ETV Bharat)

मुरैना। जिले की नूराबाद थाना पुलिस ने नेशनल हाइवे-44 पर स्थित जरेरूआ तिराहे पर चेकिंग के दौरान एक कार से 41 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं. यह रकम चुनाव में खपाने के लिए ग्वालियर से मुरैना लाई जा रही थी. पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि बरामद की गई रकम एक व्यापारी लेकर जा रहा था. रुपयों को कार में ड्राइवर सीट के नीचे छुपाकर ले जाया जा रहा था. पुलिस ने दोनों लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

41 लाख रुपए और कार की जब्त

नूराबाद थाना प्रभारी ओपी रावत को सूचना मिली कि 2 व्यक्ति सफेद रंग की स्विफ्ट कार क्रमांक एमपी 06 सीए 3052 से बड़ी मात्रा में रुपये रखकर ग्वालियर से मुरैना की तरफ आ रहे हैं. इन रुपयों को लोकसभा चुनाव में खपाने के उद्देश्य से लाया जा रहा है. सूचना पर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी नूराबाद ने नेशनल हाइवे स्थित जरेरुआ तिराहे पर चेकिंग लगाई. चेकिंग के दौरान जरेरूआ तिराहे पर उक्त नम्बर की कार ग्वालियर तरफ से आती हुई दिखाई दी. जब पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास किया तो वाहन चालक ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर कार को रोक लिया.

यहां पढ़ें...

शिवपुरी में चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार से बरामद किये लाखों रुपए, नहीं दिखा पाए जरूरी दस्तावेज

'आपके पार्सल में मानव अंग व ड्रग्स निकले हैं, बुरी फंस जाओगी', CBI अफसर बन मेडिकल ऑफिसर से 38 लाख की ठगी

दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी

पुलिस ने कार के अंदर बैठे लवलेश पुत्र महेश चंद्र बांदिल निवासी मुरैना की कार की चेकिंग की तो ड्राइवर सीट और उसके बगल वाली सीट के नीचे लगभग 41 लाख रुपये रखे हुए मिले. नकदी के संबंध में गाड़ी में बैठे दोनों लोगों से पूछताछ की गई तो वह कोई भी वैध दस्तावेज नहीं दिखा सके. इसके पश्चात थाना प्रभारी 41 लाख रुपये और कार को जब्त कर थाना लेकर आये. एफएसटी टीम प्रभारी बारेलाल सिंह को इस मामले की सूचना दी और अग्रिम कार्रवाई हेतु एफएसटी टीम के सुपुर्द कर दिया. इस मामले में ASP अरविंद ठाकुरका कहना है कि "नूराबाद थाना पुलिस ने कार से 41 लाख रुपए जब्त किए हैं. इसका पता लगाया जा रहा है कि इतनी बड़ी रकम कहां से लाई जा रही थी और इसका कहां प्रयोग होने वाला था. वहीं रकम FST टीम के सुपुर्द कर दी गई है.''

Last Updated : May 5, 2024, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details