दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

MCD में 600 से अधिक अस्थायी सफाई कर्मचारियों की नौकरी पक्की, केजरीवाल ने दी बधाई

MCD Temporary Sweepers jobs confirmed: एमसीडी में वर्षों से काम कर रहे 600 से अधिक अस्थायी सफाई कर्मचारियों की नौकरी आज पक्की कर दी गई.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 36 minutes ago

MCD में 600 से अधिक अस्थायी सफाई कर्मचारियों की नौकरी पक्की
MCD में 600 से अधिक अस्थायी सफाई कर्मचारियों की नौकरी पक्की (Etv Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में वर्षों से काम कर रहे 600 से अधिक अस्थायी सफाई कर्मचारियों की नौकरी आज पक्की कर दी गई. नगर निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में मेयर शैली ओबेरॉय ने इन सफाई कर्मचारियों को पक्की नौकरी होने की जानकारी साझा की. इस मौके पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने मेयर के नाम पत्र लिखकर उन्हें बधाई दी.

केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि दिवाली के मौके पर इन सफाई कर्मचारियों के लिए इससे बड़ी खुशखबरी और क्या हो सकती है. पहले भी ऐसे अस्थायी कर्मचारियों को पक्का किया जा चुका है." केजरीवाल ने बताया कि अपनी व्यस्तता के चलते इस कार्यक्रम में वे शामिल नहीं हो सके. उन्होंने कहा कि निगम में आम आदमी पार्टी के आने से सफाई कर्मचारियों को हर महीने की पहले हफ्ते में सैलरी मिल जाती है. पहले इन्हें कई-कई महीने तक सैलरी नहीं मिलती थी. अपनी सैलरी के लिए उन्हें धरने प्रदर्शन करने पड़ते थे.

मेयर के नाम लिखे पत्र में केजरीवाल ने कहा कि इन सब कामों की वजह से सफाई कर्मचारी खासकर पूरा वाल्मीकि समाज आम आदमी पार्टी की सरकार को बहुत दिल से आशीर्वाद देते हैं. इन गरीब भाइयों की दुआएं ही हमारी कमाई है. उन्होंने यह भी जिक्र किया कि जब वे जेल में थे तो दूसरी पार्टी वालों ने दिल्ली के लोगों को कई तरह से परेशान किया, जगह-जगह लोगों के काम रोक दिए. जिसे सुनकर उन्हें काफी पीड़ा हुई. अब वह बाहर है तो एक-एक करके सबके रुके हुए काम को भी करवा रहे हैं.

MCD में 600 से अधिक अस्थायी सफाई कर्मचारियों की नौकरी पक्की, केजरीवाल ने मेयर को दी बधाई (ETV BHARAT)

जल्द मेयर चुनाव कराने की लिखी बात:केजरीवाल ने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया कि इस वर्ष नगर निगम में अनुसूचित जाति समाज से मेयर बना था. लेकिन उन्हें पता चला कि एक साजिश के तहत मेयर के चुनाव नहीं करवाए. इन्होंने जानबूझकर अनुसूचित जाति समाज के लोगों का हक छीना है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने तुरंत मेयर चुनाव कराकर अनुसूचित जाति के समाज कौन का हक दिलाने की भी बात अपने पत्र में लिखी है.

ये भी पढ़ें:

  1. हंगामे के बीच MCD की बैठक में कई प्रस्ताव पास, भाजपा ने कहा- एमसीडी एक्ट का हुआ उल्लंघन
  2. केजरीवाल ने दूसरे दिन भी दिल्ली की सड़कों का किया निरीक्षण, MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के मुद्दे पर BJP को घेरा
Last Updated : 36 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details