छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धनतेरस पर धन वर्षा: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को बंपर दिवाली गिफ्ट

पहले चार प्रतिशत डीए बढ़ाने का ऐलान हुआ और अब सैलरी को लेकर बड़ी खुशखबरी मिली है.SALARY BEFORE DIWALI

MONEY ON DHANTERAS
धनतेरस पर धनवर्षा (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 35 minutes ago

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों की दिवाली इस बार खास रहने वाली है. छत्तीसगढ़ के पांच लाख कर्मचारियों को साय सरकार ने एक और खुशखबरी दी है. अब सभी कर्मचारियों को दिवाली से पहले ही अक्टूबर महीने की सैलरी मिल जाएगा.

सरकारी कर्मचारियों को दिवाली से पहले सैलरी: छत्तीसगढ़ के 5 लाख कर्मचारियों को 28 अक्टूबर को सैलरी भुगतान के लिए वित्त विभाग से आदेश भी जारी हो गया है. वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा है कि सीएम साय के निर्देश पर शासकीय सेवकों को 1 नवम्बर को देय अक्टूबर माह का वेतन 28 अक्टूबर दीपावली के पूर्व जारी करने के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने सभी कर्मचारियों को दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी हैं.

वित्त विभाग के आदेश में कहा गया है कि व्यावसायिक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को पारिश्रमिक, मजदूरी और मानदेय का भुगतान भी 28 अक्टूबर से किया जाएगा. राज्य के निगम, मंडल, प्राधिकरण, विश्वविद्यालय, स्थानीय निकाय, सार्वजनिक उपक्रम और अन्य संस्थानों को भी अपनी वित्तीय स्थिति के अनुसार 28 अक्टूबर से भुगतान करने के आदेश हैं.

वहीं सीएम विष्णुदेव साय ने कहा है कि दीपावली पर्व के मद्देनजर प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों का अक्टूबर माह का वेतन, जो नवंबर में देय है, उसका भुगतान 28 अक्टूबर 2024 तक करने हेतु संबंधित सभी विभागों को निर्देश दिए हैं. अधिकारियों कर्मचारियों को दिवाली के पूर्व वेतन मिलने से वह धूमधाम से त्यौहार मना सकेंगे. सीएम साय ने सभी को दीपावली पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी हैं.

अक्टूबर महीने से 4 प्रतिशत डीए: इससे पहले साय सरकार ने 17 अक्टूबर को सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा किया है. यह बढ़ा महंगाई भत्ता 1 अक्टूबर से दिया जाना है. यानी इस महीने की सैलरी में यह बढ़ा महंगाई भत्ता आएगा. इससे पहले मार्च में 4 प्रतिशत डीए बढ़ाया गया था. इस साल सरकारी कर्मचारियों का 8 प्रतिशत डीए बढ़ा है. छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र के बराबर 50 प्रतिशत डीए दिया जा रहा है.

धनतेरस को कैसे बनाएं शुभ, क्या खरीदें क्या न खरीदें, कुबेर और धन्वंतरि की पूजा कैसे करें ?
दिवाली-धनतेरस से पहले सोने के भाव में रिकॉर्ड तेजी, खरीदने का बना रहे मन...तो जानें अपने शहर का रेट
धनतेरस पर सिर्फ 3 काम दिलाएंगे सुख-सौभाग्य, कर देंगे मालामाल
Last Updated : 35 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details